राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: विधायक मेवाराम जैन ने चिकित्सा अधिकारियों के साथ की बैठक, अब 2 पारियों में शुरू होगी जांच

By

Published : Sep 20, 2020, 7:49 PM IST

बाड़मेर जिला मुख्यालय पर अचानक कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अस्पताल में निरीक्षण किया. इसके बाद डॉक्टर्स के साथ बैठक लेकर कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें सबसे बड़ा फैसला ये है कि जिला अस्पताल में अब 2 पारियों में जांच व्यवस्था शुरू की जाएगी. इस दौरान सभी ने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल का दौरा कर कोविड-19 मरीजों के साथ ही अन्य मरीजों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना.

Barmer News, कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन
बाड़मेर में विधायक मेवाराम जैन ने अस्पताल का किया निरीक्षण

बाड़मेर.राजस्थान में कोरोना की वज़ह से हालत दिन-ब-दिन बिगड़ते जा रहे हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोविड-19 को लेकर कई फैसले लिए. वहीं, बाड़मेर जिला मुख्यालय पर अचानक कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन के साथ ही जिला प्रशासन के अधिकारियों ने अस्पताल में निरीक्षण किया. इसके बाद डॉक्टर्स के साथ बैठक लेकर कई अहम फैसले लिए गए, जिसमें सबसे बड़ा फैसला ये है कि जिला अस्पताल में अब 2 पारियों में जांच व्यवस्था शुरू की जाएगी, जिससे लोगों को बाहर महंगे दामों पर जांच ना करवानी पड़े. सोमवार से ही सुबह 8 से रात 8 बजे तक अस्पताल में जांच शुरू करने के आदेश दिए गए हैं.

पढे़ं:राजस्थान के 11 जिलों में धारा 144 लागू, अब कृषि अध्यादेशों के खिलाफ कांग्रेस का होगा सांकेतिक विरोध प्रदर्शन

इस दौरान कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन और अतिरिक्त जिला कलेक्टर ओमप्रकाश विश्नोई ने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल का दौरा कर कोविड-19 मरीजों के साथ ही अन्य मरीजों से बातचीत कर उनकी समस्याओं को Yभी जाना. बता दें कि बाड़मेर जिले के मेडिकल अस्पताल में लगातार लापरवाही की तस्वीर सामने आ रही थी. बताया जा रहा था कि अस्पतालों में डॉक्टर लापरवाही कर रहे हैं और इस बात का खुलासा हाल ही में संभागीय आयुक्त के दौरे के दौरान भी हुआ था. ऐसे अब प्रशासन और नेता लगातार अस्पताल की व्यवस्थाओं को सही करने में जुट गए हैं.

वहीं, कोविड-19 का कहर पूरे देश में जारी है. अब आलम ये है कि अस्पतालों में बिस्तर नहीं मिल रहे हैं. वहीं, अब हालातों के मद्देनजर गहलोत सरकार ने प्रशासन और मेडिकल विभाग से लेकर हर किसी को सतर्क रहने के निर्देश दिए हैं. इसी कड़ी में बाड़मेर में प्रशासन ने पिछले 24 घंटों में लगातार अस्पताल परिसर का दौरा कर व्यवस्थाओं और कमियों को दूर करने के लिए लगातार बड़े फैसले लेना शुरू कर दिया है.

पढे़ं:चिकित्सा राज्य मंत्री का RBM अस्पताल का दौरा, केंद्र सरकार द्वारा किसानों के लिए जारी अध्यादेश को बताया काला बिल

कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन ने बताया कि लगातार शिकायत मिल रही थी कि अस्पताल में जांच सिर्फ एक पारी में होती है, जबकि मरीजों की संख्या सैकड़ों की तादाद में है. ऐसे में मजबूरन गरीब मरीजों को मोटी रकम देकर प्राइवेट संस्थानों में जांच करवानी पड़ रही है. इसी को लेकर अतिरिक्त जिला कलेक्टर के साथ ही चिकित्सा अधिकारियों और डॉक्टर्स के साथ बैठक लेकर निर्देश दिए हैं कि सोमवार से ही अस्पताल में अब सुबह 8 से रात 8 बजे तक 2 पारियों में जांच की जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details