राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: बालोतरा में तीन जगहों पर इंदिरा रसोई की हुई शुरुआत

By

Published : Aug 21, 2020, 3:27 AM IST

बाड़मेर के बालोतरा उपखंड क्षेत्र में 3 जगहों पर इंदिरा रसोई की शुरुआत की गई है. बालोतरा उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत और उपखंड अधिकारी रोहित कुमार ने इंदिरा रसोई का उद्घाटन किया. इस दौरान भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि पहले खड़े रहकर खाना खिलाया जाता था. अब घर की रसोई की तरह बैठकर खाना खिलाया जाएगा.

बालोतरा बाड़मेर न्यूज़, MLA Madan Prajapat, इंदिरा रसोई का उद्घाटन
बालोतरा उपखंड मुख्यालय पर इंदिरा रसोई का किया गया उद्घाटन

बालोतरा (बाड़मेर). गहलोत सरकार के भूखा नहीं सोए के संकल्प को साकार करने के लिए गुरुवार से प्रदेश में इंदिरा रसोई योजना शुरू गई है. बाड़मेर के बालोतरा उपखंड क्षेत्र में 3 जगहों पर इंदिरा रसोई की शुरुआत हुई है. बालोतरा शहर में नया बस स्टैंड, प्रथम रेलवे फाटक और छतरियों का मोर्चा पर इंदिरा रसोई का शुभारंभ किया गया है. वहीं, उपखंड मुख्यालय पर कांग्रेस विधायक मदन प्रजापत और उपखंड अधिकारी रोहित कुमार ने इंदिरा रसोई का उद्घाटन किया.

पढ़ें:SPECIAL: कोरोना भी नहीं हरा पाया इन विशेष बच्चों को, Online क्लास ने बनाया टेक्नोलॉजी फ्रेंडली

इस दौरान विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि हमारी सरकार का हमेशा से ये सपना रहा है कि कोई भी भूखा ना सोए. इसके लिए हमने इंदिरा रसोई योजना का आगाज किया है. वहीं, भाजपा द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर विधायक मदन प्रजापत ने कहा कि पहले खड़े रहकर खाना खिलाया जाता था. अब घर की रसोई की तरह बैठकर खाना खिलाया जाएगा.

मदन प्रजापत ने कहा कि कोई भी यहां से भूखा नहीं जाना चाहिए. अगर किसी के पास पैसे नहीं है तो उसे निशुल्क खाना खिलाएं और उसकी लिस्ट बनाकर हमें दें. हम भामाशाहों के सहयोग से लोगों को निशुल्क खाना खिलाएंगे. उन्होंने कहा कि इस योजना की मॉनिटरिंग के लिए कमेटी बनाई गई है.

पढ़ें:विधानसभा में शुक्रवार को होगी कोरोना पर चर्चा, निपटाए जा सकते हैं संपूर्ण विधायी कार्य

वहीं, उपखंड अधिकारी रोहित कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की इच्छा है कि खाना खाने वाले को पूरे मान-सम्मान के साथ खाना खिलाया जाए, लिहाजा उसके बैठने की व्यवस्था भी की गई है. बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को इंदिरा रसोई योजना का आगाज जयपुर जिला मुख्यालय से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details