राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

DMFT की बैठक में विधायक हेमाराम चौधरी ने कहा- सभी विधायकों को बराबर राशि मिले नहीं तो नानी याद दिला दूंगा

वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने वर्चुअली डीएमएफटी शाषी परिषद की बैठक ली. बैठक में विधायक हेमाराम चौधरी ने डीएमएफटी फंड के पैसों के समान वितरण को लेकर कहा कि अगर सभी विधायकों को बराबर राशि नहीं मिली तो वो अपने क्षेत्र में खनन का काम बंद करवा देंगे और सबको नानी याद दिला देंगे.

By

Published : Apr 5, 2021, 3:39 PM IST

dmft fund,  mla hemaram chaudhary
विधायक हेमाराम चौधरी

बाड़मेर.वन एवं पर्यावरण राज्यमंत्री सुखराम बिश्नोई ने वर्चुअली डीएमएफटी शाषी परिषद की बैठक ली. बैठक में विधायक हेमाराम चौधरी ने दो टूक शब्दों में कहा कि सभी विधायकों को बराबर राशि मिले नहीं तो नानी याद दिला दूंगा. लंबे समय बाद बाड़मेर में डीएमएफटी शाषी परिषद की बैठक सोमवार को जिला कलेक्ट्रेट कॉन्फ्रेंस हॉल में आयोजित हुई.

पढे़ं: गंगापुर से बैंगलुरू तक रगड़कर रख देंगे....बागी पितलिया की नामांकन वापसी को लेकर दो नेताओं के बीच AUDIO वायरल

सुखराम बिश्नोई सोमवार को एकदिवसीय बाड़मेर जिले के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने वर्चुअली राजस्थान डिस्ट्रिक्ट मिनरल्स फाउंडेशन ट्रस्ट बाड़मेर की गवर्निंग काउंसलिंग की बैठक ली. बाड़मेर जिले से निकलने वाले खनिज संपदा से मिलने वाली डीएमएफटी के फंड के 2 जिलों में विकास कार्यों के लिए खर्च करने को लेकर बैठक में चर्चा की गई. बैठक में गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी व सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल ने डीएमएफटी के फंड का बाड़मेर जिले के सभी विधायकों को बराबर देने की मांग की.

DMFT की बैठक

विधायक हेमाराम चौधरी ने कहा कि सभी विधायकों को समान डीएमएफटी का फंड नहीं मिलता है. सभी विधायकों को या तो समान फंड मिले नहीं तो मुझे 1 रुपया भी नहीं चाहिए. क्योंकि सबसे ज्यादा बजरी व माइंस खनन मेरे विधानसभा क्षेत्र में हो रहा है. उन्होंने दो टूक शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा कि अगर समान पैसा नहीं मिलता है तो वो अपने विधानसभा क्षेत्र में खनन कार्य बंद करवा कर सभी को नानी याद दिला देंगे.

हेमाराम चौधरी की इस बात का सिवाना विधायक हमीर सिंह भायल और चौहटन विधायक पदमाराम ने समर्थन किया. हेमाराम चौधरी ने कहा कि लंबे समय के बाद बाड़मेर जिले की डीएमएफटी की बैठक आयोजित हुई. डीएमएफटी की करीब 70 करोड़ की राशि के काम स्वीकृत करने संबंधी प्रस्ताव विधायकों और विभागों से लिए गए हैं और विभाग उसके प्रशिक्षण करेंगे और उसके बाद में गाइडलाइन के अनुरूप उसकी स्वीकृति जारी की जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details