राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को मंत्रालयिक कर्मचारियों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

By

Published : Sep 1, 2020, 9:04 PM IST

बाड़मेर में मंगलवार शाम को शहर के विवेकानंद सर्किल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया. जिसमें बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कार्यरत मंत्रालयिक कर्मचारियों ने प्रणब मुखर्जी के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी .

बाड़मेर: पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी को मंत्रालयिक कर्मचारियों ने अर्पित की श्रद्धांजलि

बाड़मेर. भारत के पूर्व राष्ट्रपति और भारत रत्न प्रणव मुखर्जी का सोमवार को दिल्ली के आर्मी रिसर्च और रेफरल अस्पताल में निधन हो गया. उनके निधन की सूचना मिलते ही देश में शोक की लहर दौड़ पड़ी है. जिसके बाद देशभर में 31 अगस्त से लेकर 6 सितंबर तक 7 दिन का राजकीय शोक मनाया जाएगा.

वहीं सरहदी जिले बाड़मेर में पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी के निधन पर मंगलवार को राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की ओर से मुखर्जी के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई. भारत रत्न मुखर्जी के निधन पर राजस्थान मंत्रालयिक कर्मचारी संघ ने बाड़मेर में मंगलवार शाम को शहर के विवेकानंद सर्किल पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया.

इस अवसर पर राजस्थान मंत्रालय कर्मचारी संघ के इंद्रप्रकाश पुरोहित, बाबूलाल संकलेचा, पीराराम शर्मा, पीराराम महेचा, भीखाराम चौधरी, स्वरूप शर्मा ने प्रणव मुखर्जी के जीवन की घटनाओं को याद करते हुए अपने कुशल प्रशासकीय अनुभव के इस देश को दिए गए उनके योगदान को याद किया.

पढ़ें:बाड़मेरः भक्तों ने धूमधाम से दी बप्पा को विदाई, अगले बरस फिर आने का लिया वादा

मंत्रालय कर्मचारी संघ के बाबूलाल संकलेचा ने बताया कि, पूर्व राष्ट्रपति व भारत रत्न प्रणब मुखर्जी ने मंत्रालयिक कर्मचारी से शिक्षक और फिर राज्यसभा सदस्य का जीवन जो उन्होंने शुरू किया. उसके अंतर्गत हम सब मंत्रालयिक कर्मचारियों ने प्रणव दादा को याद कर उन्हें श्रद्धांजलि दें.

उन्होंने कहा कि, प्रणव मुखर्जी ने मंत्रालयिक कर्मचारी से शिक्षक और राज्यसभा व लोक सभा सदस्य और देश के सर्वोच्च नागरिक बनकर जो देश की सेवा की है वह अनुकरणीय रही. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि, हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से अपील करते हैं कि इस दिन को क्लर्क डे घोषित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details