राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

प्रभारी मंत्री सुखराम बिश्नोई पहुंचे बाड़मेर, जिला अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम बिश्नोई बाड़मेर जिले के प्रभारी मंत्री बनने के बाद शनिवार को पहली बार बाड़मेर पहुंचे. जिस पर बाड़मेर विधायक मेवाराम सहित कई कांग्रेसजनों ने सर्किट हाउस में उनका स्वागत किया. जिसके बाद प्रभारी मंत्री अचानक ही बाड़मेर जिला अस्पताल निरीक्षण करने पहुंचे.

By

Published : Oct 3, 2020, 4:02 PM IST

जिला अस्पताल का निरीक्षण, District Hospital Inspection
जिला अस्पताल का निरीक्षण

बाड़मेर.वन एवं पर्यावरण मंत्री और बाड़मेर जिला प्रभारी सुखराम बिश्नोई शनिवार को बाड़मेर जिले के दौरे पर पहुंचे. जहां पर उन्होंने बाड़मेर जिला अस्पताल का औचक निरीक्षण कर यहां की व्यवस्थाएं जांची. इस दौरान मिली व्यवस्थाओं और कमियों को सुधारने के लिए मंत्री ने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए.

जिला अस्पताल का निरीक्षण

इस दौरान प्रभारी मंत्री ने जिला अस्पताल के कोविड-19 सहित विभिन्न वार्डों में पहुंच कर वहां पर भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से उन्हें मुख्यमंत्री निःशुल्क योजना के तहत मिलने वाली दवाइयों के बारे में जानकारी ली. अस्पताल में भर्ती कई मरीजों के मास्क का नहीं होने पर चिकित्सा अधिकारियों को फटकार लगाई. जिसके बाद सभी मरीजों और उनके परिजनों में मास्क का वितरण किया गया.

कांग्रेस ने किया प्रदर्शन

पढ़ेंःराजस्थान सरकार के मंत्री 3 और 4 अक्टूबर को प्रभारी जिलों का करेंगे दौरा

वन एवं पर्यावरण मंत्री एवं जिला प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई ने बताया कि जिले के जनप्रतिनिधि और विधायक को साथ लेकर जिले में जो भी समस्या है, उसका समाधान करने का प्रयास किया जाएगा. उन्होंने कहा कि अस्पताल का निरीक्षण किया है. यहां पर किसी तरह की कोई व्यवस्था देखने को नहीं मिली है. उन्होंने कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों और उनके परिजनों से वार्ता की उन्हें अस्पताल में निःशुल्क दवा योजना का लाभ मिल रहा है. इसके साथ ही कोविड-19 भी निरीक्षण किया. जिसमें ऑक्सीजन की किसी तरह की कोई समस्या नहीं है. ऑक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है. प्रभारी मंत्री के साथ बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन भी मौजूद रहे.

कृषि बिलों के विरोध में बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस ने दिया धरना, प्रभारी मंत्री भी रहे धरने पर मौजूद

कांग्रेस की ओर से पिछले 2 दिन से लगातार किसान बिलों को लेकर बाड़मेर में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. शनिवार को प्रभारी मंत्री सुखराम विश्नोई के नेतृत्व में धरना प्रदर्शन किया गया. जिसमें राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा गया. इस दौरान धरना को संबोधित करते हुए सुखराम बिश्नोई ने कहा कि मोदी सरकार लगातार किसानों को कमजोर करने के लिए काम कर रही है. जिसको लेकर पूरे देश में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं, लेकिन उसके बावजूद भी मोदी सरकार अपने रवैया पर अधिक है. कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है.

शनिवार सुबह से ही बाड़मेर जिला मुख्यालय पर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का आने का सिलसिला शुरू हो गया था. जिला कलेक्टर के बाद कांग्रेस के कार्यकर्ता पार्टी के पदाधिकारी विधायक मंत्री सभी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए लगातार मोदी सरकार पर किसान विरोधी का आरोप लगाया. इस दौरान मोदी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

पढ़ेंःऊर्जा मंत्री बीडी कल्ला और उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी आज से 2 दिन के बीकानेर दौरे पर

गौरतलब है कि कांग्रेस राजस्थान में पिछले 1 सप्ताह भर से लगातार 3 ब्लॉक के खिलाफ जिला मुख्यालय पर हल्ला बोल कार्यक्रम चला रही है. जिसमें मोदी सरकार के खिलाफ किसानों को कमजोर करने का आरोप लगा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details