राजस्थान

rajasthan

गरीब, जरूरतमंद और प्रतिभाशाली बच्चों के लिए बनाया वीरेंद्र धाम-कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी

By

Published : May 5, 2023, 5:39 PM IST

Updated : May 5, 2023, 11:14 PM IST

कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी का कहना है कि उनके बेटे के नाम पर बने वीरेन्द्र धाम छात्रावास को गरीब, जरूरतमंद और प्रतिभाशाली बच्चों के लिए बनाया है. इसे उद्घाटन 6 मई को सचिन पायलट करेंगे.

Hemaram Choudhary on Virendra Dham
गरीब, जरूरतमंद और प्रतिभाशाली बच्चों के लिए बनाया वीरेंद्र धाम-कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी

कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी ने वीरेन्द्र धाम को लेकर दी जानकारी

बाड़मेर. कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी के बेटे स्व. डॉ वीरेंद्र चौधरी की स्मृति में शहर में करोड़ों रुपए की लागत से वीरेंद्र धाम छात्रावास का निर्माण करवाया गया है. 6 मई को वीरेंद्र धाम का उद्घाटन एवं मूर्ति का अनावरण पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट करेंगे. आदर्श स्टेडियम में होने वाले इस आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने पहुंचे मंत्री हेमाराम चौधरी ने कहा कि यह छात्रावास गरीब, जरूरतमंद और प्रतिभाशाली बच्चों के लिए बनाया गया है.

सचिन पायलट के बाड़मेर के दौरे को लेकर आदर्श स्टेडियम में तैयारियां जोरों से की जा रही है. मंत्री के तैयारियों का जायजा लेने के दौरान कांग्रेस के युवा नेता आजाद सिंह राठौड़, राजेंद्र चौधरी, प्रधान महेंद्र जानी समेत कई लोग मौजूद रहे. चौधरी ने बताया कि 6 मई को वीरेंद्र धाम ( छात्रावास ) उद्घाटन एवं मूर्ति का अनावरण कार्यक्रम आयोजित होगा. इसका मुख्य कार्यक्रम आदर्श स्टेडियम में आयोजित होगा. उन्होंने बताया कि वीरेंद्र धाम में कुल 86 कमरे बनाए गए हैं. तीन बड़े हॉल, किचन, स्टोर रूम, डाइनिंग रूम, दो लिफ्ट व दो सीढ़िया समेत तमाम सुविधाओं युक्त हैं.

पढ़ेंःSachin Pilot will visit Barmer : मंत्री हेमाराम चौधरी की बेटी ने भाई की याद में बनाया वीरेंद्र धाम, पायलट करेंगे उद्घाटन

हेमाराम चौधरी ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के जो बच्चे शहर में पढ़ने के लिए आते हैं, उनका खुद का यहां कोई निवास होता नहीं है और उनको किराए पर मकान लेकर रहना पड़ता है. उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों को शहर में कई लोग किराए पर मकान देना भी पसंद नहीं करते हैं. उन्होंने खुद का जिक्र करते हुए कहा कि जब वे जोधपुर में पढ़ाई करते थे, उस समय लोग किराए पर मकान देना भी पसंद नहीं करते थे, ऐसी स्थिति में उनका यहां रहना कितना कठिन था. यह अपने खुद के अध्ययन काल में महसूस किया.

पढ़ेंःमंत्री हेमाराम चौधरी ने दिए राजनीति छोड़ने के दिए संकेत !...बोले- आने वाला समय युवाओं का

उन्होंने कहा कि जब वे विधायक थे, तब जयपुर में स्थित उनका आवास ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों के लिए हमेशा खुला रहता था और उसमें रहकर सैकड़ों बच्चे पढ़े ओर कामयाब भी हुए. उन्होंने कहा कि उसी सोच के साथ बाड़मेर में छात्रावास का निर्माण करवाया गया है. उनको उम्मीद है कि गांव में रहने वाले गरीब, जरूरतमंद और प्रतिभाशाली बच्चों पढ़ने के लिए आगे अवसर मिलेगा. इन बच्चों को सुविधा मुहैया करवाने की दृष्टि से इसका निर्माण किया गया.

पढ़ेंःHarish Chaudhary Big Statement : मंत्री हेमाराम चौधरी कैबिनेट से इस्तीफा दे रहे थे, मैंने रोका...

बता दें कि हेमाराम चौधरी के बेटे डॉ वीरेंद्र चौधरी का मार्च 2015 में आकस्मिक निधन हो गया था. इसके बाद कैबिनेट मंत्री हेमाराम चौधरी ने बाड़मेर शहर में स्थित करोड़ों रुपए की 3 बीघा जमीन गरीब बच्चों के छात्रावास के लिए दानकर दी. उनकी बेटी एडवोकेट सुनीता चौधरी ने अपने भाई स्व. वीरेंद्र चौधरी की याद को चिरस्थाई बनाने के लिए करोड़ों रुपए खर्च कर यहां पर तमाम सुविधाओं युक्त वीरेंद्र धाम छात्रावास का निर्माण करवाया है. इसका 6 मई सचिन पायलट उद्धघाटन करेंगे.

Last Updated : May 5, 2023, 11:14 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details