राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हिरण शिकार मामले की निष्पक्ष जांच की मांग को लेकर जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर में 3 दिसंबर 2020 को एक हिरण का शिकार करने का मामला सामने आया था. जिसके बाद पुलिस ने मामले में जांच कर एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. वहीं, पूरे मामले में एक व्यक्ति को निर्दोष बताया जा रहा है. जिसको लेकर गुरुवार को कुमावत समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंप कर मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की.

बाड़मेर की ताजा हिंदी खबरें,Deer hunting incident
हिरण शिकार मामले की निष्पक्ष जांच के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

By

Published : Jan 14, 2021, 7:35 PM IST

बाड़मेर. जिले के निंबला गांव में करीब 1 महीने पहले हिरण शिकार की घटना सामने आई थी. इस पूरे प्रकरण में एक व्यक्ति को निर्दोष बताया जा रहा है. इस बात को लेकर गुरुवार को कुमावत समाज के लोगों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उक्त मामले की निष्पक्ष जांच करवाने की मांग की.

दरअसल, 3 दिसंबर 2020 को निंबला गांव की सरहद पर एक हिरण शिकार का मामला सामने आया था. जिसमें पुलिस ने मृत हिरण के साथ शिकारी को गिरफ्तार किया था. इस मामले में अब चंदणाराम को फसाया जा रहा है. इसी बात को लेकर कुमावत समाज के लोगों ने गुरुवार को बाड़मेर जिला मुख्यालय पर पहुंचकर जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उक्त मामले की निष्पक्ष जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की.

हिरण शिकार मामले की निष्पक्ष जांच के लिए जिला कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन देने आए लोगों ने बताया कि 3 दिसंबर को मृत हिरण के साथ नामजद व्यक्ति को गिरफ्तार किया था. इस दौरान उसने चंदणाराम को लेकर किसी तरह की कोई बात नहीं की थी, लेकिन इस पूरे मामले में उसे बेवजह फंसाया जा रहा है और पुलिस बार-बार आकर परेशान कर रही है.

उन्होंने कहा कि इस मामले में निर्दोष व्यक्ति को फंसाया जा रहा है, इसलिए हमने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर मांग की है कि इस मामले की निष्पक्ष जांच की जाए और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए, लेकिन किसी निर्दोष को बेवजह फंसाया जा रहा और उसे बार-बार पुलिस परेशान ना करें.

पढ़ें-बाड़मेर: आंगनबाड़ी संचालक पर पोषाहार नहीं देने का आरोप, विभाग ने जांच के दिए निर्देश

ये था मामला

जिले के निम्बला-थुम्बली गांव की सरहद पर 3 दिसंबर को हिरण का शिकार किया गया था. जिसमें वन विभाग की टीम ने मृत हिरण के साथ शिकारी को भी गिरफ्तार किया था. इसी मामले में पकड़े गए आरोपी के बयानों के आधार पर शिकार में शामिल कुछ लोगों को पकड़ने में लगी हुई है. ऐसे में कुमावत समाज के लोगों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर उक्त मामले की निष्पक्ष जांच करने की मांग की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details