राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: विदेशी महिला के ठहरने की सूचना पर जांच के लिए होटल पहुंची चिकित्सा विभाग की टीम

विश्व भर में फैले कोरोना वायरस के आतंक को देखते हुए बाड़मेर चिकित्सा विभाग भी अलर्ट पर है. विदेशी पर्यटक के बाड़मेर शहर में रुकने की सूचना के बाद मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम ने होटल पहुंच कर जांच की और होटल की स्क्रीनिंग की.

By

Published : Mar 5, 2020, 1:28 PM IST

Updated : Mar 16, 2020, 1:08 PM IST

बाड़मेर में कोरोना को लेकर अलर्ट, Alert regarding Corona in Barmer
बाड़मेर में कोरोना को लेकर अलर्ट

बाड़मेर. कोरोना वायरस को लेकर देशभर में अलर्ट के बाद बाड़मेर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरीके से सतर्क हो गया है. जिले में आने वाले विदेशी पर्यटकों पर खासतौर पर स्वास्थ्य विभाग नजर बनाए हुए हैं और उनकी जांच सहित रुकने के स्थान की भी स्क्रीनिंग की जा रही है.

कोरोना वायरस को लेकर बाड़मेर में स्वास्थ्य विभाग अलर्ट पर

जैसलमेर से बाड़मेर पहुंची स्वीडन की महिला पर्यटक के शहर में एक निजी होटल में ठहरने की जानकारी के बाद चिकित्सा विभाग में हड़कंप मच गया और चिकित्सा विभाग के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. कमलेश चौधरी के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम ने होटल पहुंच कर जांच की.

पढ़ें-इटली नागरिक की पत्नी भी कोरोना पॉजिटिव, चिकित्सा मंत्री की हाथ मिलाने के बजाए 'नमस्ते कोरोना' की सलाह

टीम ने पूरे रूम के साथ ही होटल स्टाफ की स्क्रीनिंग भी की. इसके अलावा होटल व्यवसायी को जागरूक करते हुए कहा कि कोई भी विदेशी पर्यटक अगर यहां आकर रुकता है, तो तुरंत स्वास्थ्य विभाग को सूचना दें. जिससे समय रहते उनकी जांच की जा सके.

इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी को बुखार, कफ और सांस लेने में कठिनाई आए तो वह तत्काल निकटतम चिकित्सालय में रिपोर्ट कर आवश्यक जांच और परीक्षण करवाए.

Last Updated : Mar 16, 2020, 1:08 PM IST

For All Latest Updates

ABOUT THE AUTHOR

...view details