राजस्थान

rajasthan

Suicide in Barmer : विवाहिता ने दो बच्चों को टांके में फेंककर की खुदकुशी, Whatsapp स्टेटस पर लगाया सुसाइड नोट

By

Published : May 8, 2023, 1:44 PM IST

Updated : May 8, 2023, 8:26 PM IST

बाड़मेर में एक विवाहिता ने अपने दोनों बच्चों की हत्या कर खुद भी आत्महत्या कर (Mother killed 2 Kids before Suicide) ली. बताया जा रहा है कि विवाहिता ने आत्महत्या से पहले व्हाट्सएप स्टेटस पर सुसाइन नोट लगाया था. पीहर पक्ष ने मृतका के पति और देवरानी पर परेशान करने का आरोप लगाया है.

Married Woman Dies By Suicide
Married Woman Dies By Suicide

विवाहिता ने दो बच्चों को टांके में फेंककर की खुदकुशी

बाड़मेर.राजस्थान के बाड़मेर जिले में रविवार को एक महिला ने पहले अपने दो बच्चों की टांके में फेंक कर हत्या कर दी. इसके बाद खुद भी सुसाइड कर लिया. बताया जा रहा है कि विवाहिता ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट लिखकर अपने व्हाट्सएप पर स्टेटस लगाया था. साथ ही उसने घर में पैसे और जेवरात भी जला दिए. इस मामले में महिला के पीहर पक्ष ने मृतका के पति और देवरानी पर परेशान करने का आरोप लगाया है. मौके पर पहुंची पुलिस ने तीनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोर्चरी में रखवाया है.

सदर थानाधिकारी किशन सिंह के अनुसार रविवार शाम को पुलिस को सूचना मिली थी कि गंगासरा गांव में दो बच्चों और एक विवाहिता की मृत्यु हुई है. सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची. मृतका के पीहर पक्ष से सहमति लेने के बाद 30 वर्षीय झीमा देवी, 8 वर्षीय संतोष और ढाई वर्षीय भावना के शवों को कब्जे में लेकर जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया है.

गहने और घर में रखे पैसे जलाए

इसे भी पढ़ें - Sirohi Murder Case:आबूरोड में महिला की हत्या मामले में पकड़े गए 3 आरोपी, पूछताछ जारी

पीहर पक्ष ने पति-देवरानी पर लगाया आरोप : उन्होंने बताया कि मृतका के भाई बाबूलाल ने सोमवार को रिपोर्ट दी है. उसने मृतका के पति और देवरानी पर उसे परेशान करने का आरोप लगाया है. रिपोर्ट के आधार पर विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया गया है. बताया जा रहा है कि रविवार शाम को पति-पत्नी के बीच फोन उठाने को लेकर अनबन हुई थी. पुलिस के अनुसार प्रथम दृष्टया मामला पारिवारिक कलह से जुड़ा है. हालांकि पुलिस ने हर एंगल से उक्त मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी.

मृतका के भाई ने बताया कि उसकी बहन झीमो देवी (30) की गंगासरा निवासी चीमाराम के साथ कुछ साल पहले शादी हुई थी. मृतका का पति चीमाराम बीकानेर में मजदूरी करता है. दोनों के दो बच्चे भी थे. उसने आरोप लगाया कि 5-6 सालों से उसकी बहन को उसका पति और देवरानी परेशान कर रहे थे. इस बात लेकर कई बार सामाजिक स्तर पर पंचायत भी की गई, लेकिन फिर भी वह लोग नहीं माने. मृतका के भाई ने बताया कि रविवार को व्हाट्सएप स्टेटस से घटना के बारे में पता चला तो बहन के घर पहुंचे, लेकिन तब तक उसकी मौत हो चुकी थी. पीहर पक्ष ने मृतका के पति और उसकी देवरानी के खिलाफ पुलिस में रिपोर्ट दी है.

Last Updated : May 8, 2023, 8:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details