राजस्थान

rajasthan

By

Published : Apr 26, 2021, 10:43 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामला: जैसलमेर के पूर्व सांसद कर्नल मानवेन्द्र सिंह जसोल ने की निष्पक्ष जांच की मांग

बाड़मेर-जैसलमेर के पूर्व सांसद कर्नल मानवेन्द्र सिंह जसोल ने गत दिनों बाड़मेर में पुलिस की ओर से तस्कर के एनकाउंटर मामले में मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग की हैं. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट होता है कि मुझे जो भी पुलिस नेतृत्व ने बताया वो सत्य से बहुत दूर की बात है.

barmer news, rajasthan news, बाड़मेर न्यूज, राजस्थान न्यूज
कमलेश प्रजापत एनकाउंटर मामले में निष्पक्ष की जांच की मांग की

बाड़मेर.जैसलमेर के पूर्व सांसद कर्नल मानवेन्द्र सिंह जसोल ने गत दिनों बाड़मेर में पुलिस की ओर से तस्कर के एनकाउंटर मामले में मुख्यमंत्री से निष्पक्ष जांच की मांग की हैं. उन्होंने बताया कि सीसीटीवी फुटेज से स्पष्ट होता है कि मुझे जो भी पुलिस नेतृत्व ने बताया वो सत्य से बहुत दूर की बात है.

उन्होंने कहा कि मैंने उसी समय पुलिस नेतृत्व को बताया था कि आमजन में जो भ्रम है, उसे दूर करना अति आवश्यक है. अब तो वो भ्रम ओर अधिक ही होगा. साथ ही निष्पक्ष जांच और दोषी कर्मियों पर कार्रवाई होगी तब ही जानता में विश्वास दोबारा बनेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि जब पुलिस किसी भी अपराधी को बिना जांच खत्म कर देती है तो अपनी कमियों का ही प्रचार करती है. लेकिन पुलिस को साइड पर हाथ से न्याय करने की छूट भारत का संविधान नहीं देता. यह एक नागरिक के वैध अधिकारों की हत्या है.

पढ़ें:बाड़मेर में कोरोना महामारी के बीच कालाबाजारी की शिकायत, रसद विभाग ने की कई दुकानों पर कार्रवाई

यकीनन अपराध का समर्थन नहीं किया जा सकता पर किसी संस्था की कार्यप्रणाली के प्रति आमजन के विश्वास और उसकी निष्पक्ष कार्यप्रणाली होना बेहद जरूरी है. साथ ही कहा कि चतुरसिंह और आनंदपाल हत्याकांड उदाहरण है जो समाज में तस्कर चोर, डकैत, गुंडों का कोई स्थान नहीं है.

इस प्रकरण को लेकर समाज के प्रतिनिधिमंडल ने भी मुझे अवगत कराया है. एनकाउंटर को लेकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ समाज के लोगों में भयंकर रोष व्याप्त है. मेरी मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से निवेदन है कि संवेदनशीलता का परिचय देते हुए जनभावनाओं के अनुरूप इस प्रकरण की निष्पक्ष जांच करवाएं. ताकि दूध का दूध पानी का पानी हो जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details