राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : सांकरणा में अवैध खनन पर कार्रवाई, बजरी से भरे दो डम्पर व दो ट्रैक्टर जब्त

बालोतरा के उपखण्ड क्षेत्र में काफी समय से चल रहे अवैध बजरी खनन को लेकर बुधवार रात को उपखण्ड अधिकारी ने एक टीम गठित कर कार्रवाई को अंजाम दिया है, कार्रवाई में जप्त किए गए डम्पर और ट्रैक्टर को पुलिस चौकी जसोल में रखवाया गया है.

By

Published : Feb 27, 2020, 2:40 PM IST

rajasthan news, Balotra news, बजरी खनन मामला, बालोतरा न्यूज
अवैध बजरी खनन पर उपखण्ड अधिकारी की बड़ी कार्रवाई

बालोतरा(बाड़मेर). जिले के उपखण्ड क्षेत्र में लंबे समय से धड़ल्ले के साथ अवैध बजरी का खनन किया जा रहा है जिसको लेकर कई बार बड़े स्तर पर शिकायतें भी की गई लेकिन कोई कार्रवाई अमल में नहीं लाई गई. लगातार मिल रही शिकायतों के बीच बुधवार देर रात लम्बे समय बाद उपखण्ड अधिकारी ने एक टीम गठित कर कार्रवाई को अंजाम दिया. जहां बजरी से भरे दो डम्पर व दो ट्रैक्टर को जब्त किया गया है.

अवैध बजरी खनन पर उपखण्ड अधिकारी की बड़ी कार्रवाई

उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार सांकरणा क्षेत्र में हो रहे अवैध बजरी खनन पर कार्रवाई को लेकर लूनी नदी पहुंचे. अधिकारियों को देख खनन माफियाओं ने बजरी से भरा चलता ट्रैक्टर अधिकारियों की गाड़ी की तरफ छोड़ दिया, जिससे सरकारी वाहन को काफी नुकसान हुआ है. वहीं, जिस गाड़ी का नुकसान हुआ है उसमें नायब तहसीलदार शैतान सिंह मौजूद थे.

पढ़ें:अजमेर दरगाह बाजार में सवा किलो गांजा के साथ मुंबई निवासी एक तस्कर को पुलिस ने दबोचा

उपखण्ड अधिकारी रोहित कुमार ने बताया कि देर रात हुई कार्रवाई के दौरान एक खनन माफिया द्वारा सरकारी गाड़ी को भी नुकसान पहुंचाया गया है, जिसके विरुद्ध मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. वहीं, जब्त किए गए डम्पर व ट्रैक्टर को पुलिस चौकी जसोल में रखवाया गया है. उन्होंने कहा अवैध खनन को लेकर उनकी कार्रवाई लगातार जारी रहेगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details