राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: पंचायत समिति में निकली सरपंच और वार्ड पंच की लॉटरी

बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कांफ्रेंस हॉल में बाड़मेर, आगोर पंचायत समिति के लिए आरक्षण लॉटरी निकाली गई. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे.

By

Published : Dec 19, 2019, 11:16 AM IST

Updated : Dec 19, 2019, 11:47 AM IST

barmer news,  lottery drawn for sarpanch and ward panch barmer,  बाड़मेर समाचार,  सरपंच और वार्ड पंच के लिए लॉटरी निकाली बाड़मेर
सरपंच-वार्ड पंच के लिए लॉटरी प्रक्रिया

बाड़मेर.शहरी निकाय चुनाव खत्म होते ही पंचायत राज चुनाव की तैयारी शुरू हो गई है. राज्य निर्वाचन की ओर से जनवरी के आधार पर पहले सप्ताह तक ग्राम पंचायतों की मतदाता सूचियों को फाइनल करने के निर्देश दिये गए हैं. इसके बाद पंचायत स्तर पर मतदाता सूचियों को अपडेट करने का काम चल रहा है.

सरपंच-वार्ड पंच के लिए लॉटरी प्रक्रिया

वहीं प्रदेश में जनवरी-फरवरी 2020 में प्रस्तावित पंचायती राज चुनाव को ले कर लॉटरी प्रक्रिया भी आयोजित हुई है. जिले में बाड़मेर, आगोर पंचायत समिति के लिए आरक्षण लॉटरी प्रक्रिया बाड़मेर उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट कांफ्रेंस हॉल में आयोजित हुई.

यह भी पढ़ें: चूरू: हिंदू संगठनों ने की दंबग-3 को बैन करने की मांग

इसमें सरपंच, वार्ड पंच के चुनाव को लेकर लॉटरी निकाली गई. इस दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि और अधिकारी मौजूद रहे. प्रदेश में पंचायत चुनाव की रणभेरी बज चुकी है. अभी राज्य निर्वाचन आयोग की ओर से आचार संहिता की घोषणा और चुनावी कार्यक्रम तय नहीं किया गया है, लेकिन सरपंच और वार्ड पंच के लिए आरक्षण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. लॉटरी के जरिए ग्राम पंचायतों में सरपंच और वार्ड पंचों के लिए आरक्षण तय किया गया और यह प्रक्रिया अभी जारी रहेगी.

Last Updated : Dec 19, 2019, 11:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details