राजस्थान

rajasthan

लॉकडाउन का बाड़मेर में व्यापक असर, पुलिस ने की लोगों से मिल रहे सहयोग की प्रशंसा

By

Published : Mar 25, 2020, 6:46 PM IST

कोरोना के खिलाफ लड़ाई में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का साथ देने के लिए बाड़मेर पूरा तैयार है. बुधवार को भी आवश्यक सुविधाओं को छोड़कर पूरी तरह से लॉकडाउन रहा. सड़कें, गली, बाजार सुनसान रहे. वहीं बेवजह सड़कों पर घूम रहे बाइक चालकों के खिलाफ पुलिस अब सख्ती से निपट रहे हैं. शहर के अलग-अलग जगहों पर पुलिस बल तैनात है और आमजन लोगों को घरों में रहने की सलाह भी दी जा रही है.

बाड़मेर में लॉकडाउन का असर, Effect of lockdown in Barmer
लॉकडाउन का बाड़मेर में व्यापक असर

बाड़मेर.शहर में लॉकडाउन का व्यापक असर देखने को मिल रहा है. वही जिला प्रशासन और पुलिस के अधिकारी शहर का निरीक्षण कर लगातार नजर बनाए हुए हैं. हालांकि बाड़मेर के अधिकतर लोग अपने घरों में है, लेकिन कुछ युवा जो बेवजह सड़कों पर बाइक लेकर घूम रहे हैं. उनके खिलाफ भी अब पुलिस ने सख्त कार्रवाई का दौर शुरू कर दिया है.

लॉकडाउन का बाड़मेर में व्यापक असर

पुलिस ने बेवजह घूमने वाली बाइक चालकों की बाइकों को सीज करने के साथ चालान काटने की कार्रवाई को अंजाम दिया और साथ ही उनसे बेवजह सड़कों पर नहीं घूमने की हिदायत भी दी. वहीं बाड़मेर पुलिस ने जनता से मिल रही सहयोग की प्रशंसा की. साथ ही कहा कि कुछ दिन और इसी तरह संयम और धैर्य के साथ अपने घरों में रहना पड़ेगा.

पढ़ेंः COVID-19 : भीलवाड़ा शहर में छठे दिन भी जारी कर्फ्यू, 3 नए मामले आने के बाद जिला कलेक्टर ने ली रिव्यू मीटिंग

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक खीव सिंह भाटी ने बताया कि जनता की जागरूकता से मीडिया के सपोर्ट से हमारे यहां अभी तक किसी प्रकार का कोई पॉजिटिव केस नहीं आया है. बहुत लोग बाहर से आए हैं, दूसरे राज्यों से लेकिन सभी लोगों का मेडिकल डिपार्टमेंट बहुत अच्छे से जांच कर रहा है और जिन्हें आइसोलेशन में रखने की स्थिति में उन्हें उतने दिन आइसोलेशन में रखा जा रहा है.

उन्होंने कहा कि अभी पूरे विश्व की स्थिति को देखते हैं, उसमें अभी तक हम बहुत ठीक है. लेकिन इससे हमें संतुष्ट होकर रुकना नहीं है. हमें और ज्यादा अवेयर होना पड़ेगा. क्योंकि इनकी जो सेकंड और थर्ड फेज आते हैं. उन से हम उभरकर आते हैं तब हम अपने आप को सुरक्षित समझेंगे.

लॉकडाउन का बाड़मेर में व्यापक असर

पढ़ेंः Corona की जंग में प्रदेशवासियों का सहयोग, मुख्यमंत्री राहत कोष में 23 करोड़ से अधिक की राशि जमा

अभी तक हम यह नहीं कह सकते हैं कि हम पूरी तरह से सुरक्षित हो चुके हैं. अभी वह अवधि नहीं आई है अभी कुछ दिन और इसी जागृति जागरूकता के साथ सबको रहना पड़ेगा. उन्होंने कहा कि बाड़मेर की जनता का सहयोग बहुत ही प्रशंसनीय है. जनता बहुत अच्छे से फॉलो कर रहे हैं. बहुत कम लोग ऐसे हैं जो नादानी कर रहे हैं उनको भी हम समझा भी रहे और कार्यवाही भी कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details