राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 15, 2019, 2:21 AM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेरः तेज तूफानी हवाओं और मेघ गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बाड़मेर में मंगलवार से हो रही लगातार बारिश की वजह से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त है. इस बारिश की वजह से आमजन को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. रुक-रुक कर बारिश के साथ तेज मेघ गर्जना और ठंडी हवाओं का दौर जारी है.

barmer news, बाड़मेर में तूफानी बारिश, बाड़मेर में तेज बारिश, बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बाड़मेर.वेस्टर्न डिस्टरबेस के कारण पिछले 2 दिनों से बाड़मेर में बारिश का तांडव मचाए हुए कहर बरपा रही है. गुरुवार को जिले में कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की घटनाएं घटित हुई. जिले के चौहटन क्षेत्र में आकाशीय बिजली गिरने से चार ग्रामीणों के झुलसने की जानकारी मिली है. साथ ही ओलावृष्टि से सैकड़ों की तादाद में पक्षियों के मारे जाने की भी सूचना है.

बारिश की वजह से जनजीवन अस्त-व्यस्त

बता दें कि गुरुवार को भी जिले में मूसलाधार बारिश का दौर जारी रहा जिसकी वजह से जिला कलेक्टर ने सरकारी और निजी विद्यालयों की छुट्टी कर दी. बिगड़े मौसम के मद्देनजर जिला कलेक्टर ने आदेश जारी कर शुक्रवार को भी निजी और सरकारी विद्यालयों में अवकाश घोषित कर दिया है.

पढ़ेंः बाड़मेर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख की अवैध शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

अतिरिक्त जिला कलेक्टर राकेश कुमार शर्मा ने एक अपील जारी करके बताया कि आमजन कच्चे मकानों, विद्युत पोल, पेड़-पौधों आदि से दूरी बनाए रखें. जहां ज्यादा बारिश हो उस क्षेत्र में बच्चों और बुजुर्गों की मदद करें. ज्यादा बारिश होने पर अपने वाहनों को साइड में खड़ा कर दें बारिश कम होने पर ही आगे बढ़ें.

बता दें कि पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश की वजह से हर कोई परेशान है. इसके साथ ही बिजली की कड़कहट से हर कोई डरा सहमा नजर आ रहा है. साथ ही बिन मौसम शुरू हुई इस बारिश की अब हर कोई बंद होने की दुआएं कर रहा है. वहीं शहर के राय कॉलोनी में एक रहवासी मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई. गनीमत यह रही कि कोई हताहत नहीं हुआ. लेकिन मकान की दीवारें और छत को नुकसान पहुंचा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details