राजस्थान

rajasthan

Barmer : निर्माणाधीन कुएं में दबे मजदूर की मौत, कड़ी मशक्कत के बाद निकाला शव

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Sep 17, 2023, 10:40 PM IST

Updated : Sep 17, 2023, 11:16 PM IST

राजस्थान के बाड़मेर में निर्माणाधीन कुएं में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई. घटना के 23 घंटे बाद शव को कुएं से बाहर निकाला जा सका. शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखा गया है.

Labourer buried in well under construction dies
Labourer buried in well under construction dies

उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी

बाड़मेर.जिले के सदर थाना क्षेत्र के सनावड़ा जाखड़ों की ढाणी गांव में शनिवार को खेत में निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढहने से वहां काम कर रहा एक मजदूर दब गया, जिससे उसकी मौत हो गई है. हादसे की सूचना के बाद पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी मौके पर पहुंचे और स्थानीय लोगों के साथ ही बीएसएफ के जवानों की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. यहां जेसीबी और कई ट्रैक्टर लगाकर रेत हटाने का कार्य शुरू किया गया. रेस्क्यू के तहत कुएं से 40 फीट दूर खुदाई की गई. गहरी खाई बनाकर शव को कड़ी मशक्कत के बाद कुएं से बाहर निकाला गया.

बाड़मेर उपखंड अधिकारी समुंदर सिंह भाटी ने बताया कि शनिवार को निर्माणधीन कुएं की मिट्टी ढहने से वहां काम कर रहे 40 वर्षीय मजदूर देवाराम जाट उसमें दब गया था. इसकी सूचना मिलने के बाद प्रशासन और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया, लेकिन रेत का टीला होने के चलते काफी वक्त लग गया.

इसे भी पढ़ें -Rajasthan : बाड़मेर में निर्माणाधीन कुएं की मिट्टी ढही, एक मजदूर दबा, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उन्होंने बताया कि घटना के 23 घंटे बाद शव को कुएं से बाहर निकाला गया और शव को अस्पताल की मोर्चरी में रखवाया गया है. पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया जाएगा. बता दें कि पुलिस प्रशासन ने स्थानीय लोगों, सिविल डिफेंस और बीएसएफ के जवानों के साथ ही बड़ी संख्या में मशीनरी की मदद से रेस्क्यू ऑपरेशन को अंजाम दिया. यह रेस्क्यू ऑपरेशन करीब 23 घंटे तक चला है.

Last Updated : Sep 17, 2023, 11:16 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details