राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर से 24 श्रमिकों को लेकर पश्चिम बंगाल रवाना हुई बस

By

Published : May 28, 2020, 12:08 AM IST

बाड़मेर के सिवाना के समदड़ी कस्बे से बुधवार को 24 श्रमिकों को पश्चिम बंगाल के लिए रवाना किया गया. इन श्रमिकों को बस के माध्यम से जोधपुर भेजा गया. जहां से ट्रेन के माध्यम से श्रमिक अपने घर तक पहुंचेंगे. घर पहुंचने की खुशी में श्रमिकों ने सीएम गहलोत का आभार व्यक्त किया.

श्रमिको ने सरकार का जताया आभार, Workers expressed gratitude government
बंगाल के लिए मजदूर रवाना

सिवाना (बाड़मेर). देश में करीब 2 माह से चल रहे लॉकडाउन के चलते समदड़ी कस्बे सहित सिवाना उपखंड में फंसे दो दर्जन बंगाली मजदूरों को राजस्थान सरकार द्वारा उनके घर तक पहुंचाने के लिए बुधवार को बस भेजी गई.

श्रमिकों ने राजस्थान सरकार का जताया आभार

स्पेशल बस द्वारा श्रमिकों को जोधपुर पहुंचाया गया, जहां आगे ट्रेन के माध्यम से सभी को पश्चिमी बंगाल लेकर जाया जाएगा. श्रमिकों को कस्बे के सीनियर सेकेंडरी स्कूल में मेडिकल टीम द्वारा स्क्रीनिंग की गई. वहीं सभी को चाय, नाश्ता करवाकर रवाना किया गया.

इस मौके पर ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सोनी ने कहा कि देश में चल रही कोरोना महामारी में राजस्थान कांग्रेस सरकार हर मजदूर गरीब किसान और कमजोर वर्ग के साथ खड़ी है. साथ ही राजस्थान में आने और अन्य राज्यों में जाने वाले श्रमिक कोई पैदल नहीं जाए, इनको कोई परेशानी नहीं हो, इसके लिए गहलोत सरकार नि:शुल्क बसों और ट्रेनों द्वारा मजदूरों को उनके घर भेज रही है.

पढ़ेंःस्वदेशी स्वावलंबन अभियान से जुड़े सतीश पूनिया, Digital Signature कर लोगों से की ये अपील

श्रमिकों को लेने के लिए जैसे ही बस समदड़ी पहुंची, तो बस को देख कर श्रमिकों के खुशी के ठिकाना नहीं रहे, सभी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का आभार व्यक्त किया. श्रमिकों को लेकर जाने वाले स्पेशल बस को रवाना करने के लिए समदड़ी नायब तहसीलदार भवरलाल मीना, ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष पूर्व पंचायत समिति सदस्य पुरुषोत्तम सोनी, प्रधानाचार्य महेश व्यास, समदड़ी सरपंच प्रतिनिधि गोपाल माली, ललित सोनी सहित ग्रामीण सीनियर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details