राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर के एमबीसी गर्ल्स कॉलेज में किशोर-किशोरी स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम आयोजित

By

Published : Dec 10, 2019, 8:52 PM IST

मंगलवार को बाड़मेर के एमबीसी राजकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इंदिरा प्रियदर्शनी स्वर्णिम उड़ान योजना और मानवाधिकार क्लब के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

Adolescent Health Day Program organized at MBC Girls College, barmer news, बाड़मेर न्यूज
एमबीसी गर्ल्स कॉलेज में किशोर किशोरी स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम आयोजित

बाड़मेर. जिले में मंगलवार को एमबीसी राजकीय स्नातकोत्तर कन्या महाविद्यालय में राष्ट्रीय सेवा योजना इंदिरा प्रियदर्शनी स्वर्णिम उड़ान योजना और मानवाधिकार क्लब के संयुक्त तत्वाधान में राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसके अंतर्गत किशोर स्वास्थ्य दिवस पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉक्टर खेताराम सोनी ने छात्राओं को किशोरियों में होने वाले शारीरिक परिवर्तन एवं विभिन्न बीमारियों से अवगत करवाया.

एमबीसी गर्ल्स कॉलेज में किशोर किशोरी स्वास्थ्य दिवस कार्यक्रम आयोजित

बता दें कि कॉलेज की छात्राओं से संवाद भी किया गया, जिसमें शारीरिक और मानसिक परिवर्तनों से संबंधित प्रश्नों के उत्तर दिए गए. इस अवसर पर कॉलेज प्राचार्य डॉ. हुकमाराम सुथार ने कहां की मनुष्य को जीने के लिए आर्थिक संपन्नता के साथ-साथ स्वस्थ होना भी आवश्यक है और ऐसी परिस्थितियों में एक महिला का सशक्त होना आवश्यक है. इसलिए महिलाएं आगे आकर दूसरों लोगों को भी दिशा दिखाएं.

पढ़ेंःबाड़मेर के सिवाना पंचायत समिति के लूदराडा गांव के लोगों ने नई ग्राम पंचायत का किया विरोध

वहीं इस दौरान मेहंदी प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया, जिसमें कॉलेज की 30 से अधिक छात्राओं ने भाग लिया. जिसमें प्रथम पुष्पा, द्वितीय स्थान पर सोनू मुजाल्दे, तृतीय स्थान पर शबनम रहीं. वहीं कार्यक्रम का संचालन प्रो डायालाल सांखला ने किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details