राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

टिड्डी अटैक पड़ोसी देश की बड़ी साजिश: कैलाश चौधरी

देश के कई राज्यों में पाकिस्तान से टिड्डियों की आफत जबरदस्त तरीके से कहर बरपा रही है. केंद्र से लेकर राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है, कई किसानों की फसलें चौपट कर दी गई है. इस बीच मोदी सरकार के केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पाकिस्तान पर को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान को कीटनाशक और नया मोड़ देने का ऑफर भी दिया, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया.

By

Published : May 30, 2020, 9:13 PM IST

बाड़मेर न्यूज, टिड्डी अटैक, Grasshopper attack, Barmer News
टिड्डी अटैक पड़ोसी देश की बड़ी साजिश- कैलाश चौधरी

बाड़मेर. देश के कई राज्यों में पाकिस्तान से टिड्डियों की आफत जबरदस्त तरीके से कहर बरपा रही है. केंद्र से लेकर राज्य सरकारों को चिंता में डाल दिया है, कई किसानों की फसलें चौपट कर दी गई है. इस बीच मोदी सरकार के केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए पाकिस्तान पर को लेकर बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि भारत ने पाकिस्तान को कीटनाशक और नया मोड़ देने का ऑफर भी दिया, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से कोई जवाब नहीं आया.

टिड्डी अटैक पड़ोसी देश की बड़ी साजिश- कैलाश चौधरी

बता दें, कि कैलाश चौधरी ने कहा कि पाकिस्तान टिड्डी को लेकर कोई भी सूचना साझा नहीं कर रहा है. जिसके कारण टिड्डी देश के कई हिस्सों में भी फैल गई है. पाकिस्तान टिड्डी को लेकर बैठकों में कोई भी सूचना साझा नहीं कर रहा है. उन्होंने कहा कि ईरान ने भारत से टिड्डी को नियंत्रण करने के लिए मदद मांगी थी जिसपर भारत ने 20 हजार लीटर कीटनाशक को ईरान भेजा था.

पढ़ेंःसत्ता तो बदली, लेकिन महिलाओं के साथ अत्याचार कम नहीं...डेढ़ साल से नहीं हुई सुनवाई

केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि सरकार अब निजी विमान कंपनियों से भी बातचीत कर रही है के किस तरीके से बॉर्डर पर टिड्डी अटैक को खत्म करने की प्लानिंग कर रहा है, वह अन्य साधन भी जुटाए जा रहे हैं. केंद्रीय कृषि राज्य मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा कि आने वाले दिनों में इस से भी बड़े टिड्डी दल भारत में घुसने वाले थे, लेकिन हमने अपनी ओर से पूरी तैयारी कर रखी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details