राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

भारत-पाक सीमा पर हेरोइन तस्करी का मामला, इंटरनेशनल तस्कर फोटिया खान का नाम आया सामने

भारत-पाक सीमा पर बाड़मेर पुलिस और एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को 7 किलो हेरोइन के साथ गिरफ्तार किया है. अभी आरोपी से पूछताछ की जा रही है. मामले के तार इंटरनेशनल तस्कर फोटिया खान से जुड़ रहे हैं. बताया जा रहा है कि आरोपी की बुआ का लड़का पाकिस्तान के अमरकोट में रहता है, उसके भी इस गिरोह में शामिल होने की आशंका है.

By

Published : Feb 16, 2021, 8:18 PM IST

heroin smuggling from pakistan,  heroin smuggling in rajasthan
राजस्थान में हेरोइन तस्करी

बाड़मेर. भारत-पाक सीमा पर बाड़मेर पुलिस और एटीएस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. तस्कर के पास से 7 किलो हेराइन बरामद हुई है. यह हेरोइन पाकिस्तान से तस्करी कर लाई जा रही थी. पुलिस और एटीएस की टीमें तस्कर बच्चू खान से पूछताछ कर रही हैं. पुलिस ने बताया कि इस मामले में इंटरनेशनल तस्कर फोटिया खान का नाम भी सामने आ रहा है.

पढे़ं:बाड़मेर: Pakistan से तस्करी कर लाई गई 7 किलो हेरोइन सहित युवक गिरफ्तार

एएसपी एटीएस ओपी उज्जवल ने बताया कि आरोपी बच्चू खान को 15-16 फरवरी की रात को सरहद पार से हेरोइन की तस्करी करते हुए पकड़ा गया है. यह हेरोइन आरोपी ने किससे ली, किसको भेजी जानी थी और इस गिरोह में और कौन-कौन शामिल है इसको लेकर पूछताछ जारी है. उन्होंने बताया कि इस मामले में इंटरनेशनल तस्कर फोटिया खान का नाम सामने आ रहा है. बताया जा रहा है कि उसी ने बॉर्डर पार से एक-एक किलो के हेरोइन के पैकेट रस्सी से बांध कर इस पार फिकवाए थे.

बाड़मेर में हेरोइन की तस्करी

भारत में यह पैकेट मीरा खान नाम के तस्कर ने कलेक्ट किए और फिर इसे हालिया खान नाम के आदमी को सौंप दिए. हालिया खान ने यह हेरोइन की खेप बच्चू खान को पंजाब के तरनतारन भेजने का काम सौंपा था. जब आरोपी बच्चू खान पैकेट डिलीवर करने गया तो रास्ते में बाड़मेर पुलिस और एटीएस और एसओजी की स्पेशल टीमों ने उसे पकड़ लिया. बताया जा रहा है कि गिरफ्तार आरोपी की बुआ का लड़का पाकिस्तान के अमरकोट में रहता है. उसका नाम भी इस मामले में सामने आ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details