राजस्थान

rajasthan

By

Published : Jun 20, 2021, 7:55 PM IST

Updated : Jun 21, 2021, 6:47 AM IST

ETV Bharat / state

भारत ने फिर दिखाई दरियादिली, भूलवश भारतीय सीमा में घुसे पाकिस्तानी नागरिक को वापस सौंपा

भारतीय सीमा में भूलवश पाकिस्तानी नागरिक (Pakistani Resident) आ गया था. जिसके बाद उससे पूछताछ कर भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने दरियादिली दिखाते हुए रविवार को पाकिस्तानी नागरिक को रेंजर्स को सौंप दिया. बुजुर्ग के अस्वस्थ होने पर भारतीय सेना ने बुजुर्ग को दवाइयां भी उपलब्ध करवाई.

बाड़मेर न्यूज, Pakistani citizens in Indian border
भारत ने भारतीय सीमा में भूलवश घूसे पाकिस्तानी को वापस सौंपा

बाड़मेर.एक बार फिर भारत ने दरियादिली दिखाते हुए पाकिस्तानी सीमा से भूलवश भारतीय सीमा में आने वाले 65 साल के बुजुर्ग मोहेब अली को वापस उसके वतन पाकिस्तान सौपकर बड़ी दरियादिली सीमा सुरक्षा बल ने दिखाई है. इतना ही नहीं बुजुर्ग के अस्वस्थ होने पर उसे दवाइयां भी उपलब्ध करवाई और शाम 5 बजे वापस पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया.

पढ़ें :भारतीय सीमा में ना'पाक' कोशिश, मुनाबाव बॉर्डर पर पकड़ा गया पाकिस्तानी घुसपैठिया

शनिवार देर रात मुनाबाव फॉरवर्ड के पास पाकिस्तानी सीमा से संदिग्ध घुसपैठियों ने घुसपैठ कर दी थी. जिसके बाद कई घंटों की पूछताछ के बाद यह बात सामने आई है कि संदिग्ध मोहेब अली गांव भोमरानी उम्र 65 साल पाकिस्तान का रहने वाला है. पाकिस्तान की पोस्ट गाजी कैंप के नजदीक स्थित है बॉर्डर से 4 किलोमीटर दूर है.

पाकिस्तानी नागरिक भूलवश पहुंचा भारतीय सीमा में

पूछताछ के दौरान बताया कि वो अपनी भेड़ बकरियां ढूंढते हुए भारतीय सीमा में घुस आया था. पाकिस्तानी नागरिक से पूछताछ के दौरान उसने खुद को अस्वस्थ बताया जिस पर सीमा सुरक्षा बल की ओर से दवाइयां भी उपलब्ध करवाई गई है. घुसपैठियों से किसी भी प्रकार की संदिग्ध वस्तु नहीं मिलने के बाद उक्त प्रकरण में गलती से भारतीय सीमा में प्रवेश माना गया है. शाम 5 बजे सीमा सुरक्षा बल के ने पाकिस्तानी रेंजर्स के साथ बैठक करने के बाद वापस पाकिस्तान को सौंप दिया.

पढ़ें-राजस्थान भाजपा में सीएम की कुर्सी के लिए शीत युद्ध तेज, समर्थक हैं आगे...पर्दे के पीछे 'कौन'

यह पहला मौका नहीं है जब सीमा सुरक्षा बल ने दरियादिली दिखाते हुए पाकिस्तानी नागरिक को वापस सौंपने की तैयारी की है. इससे पहले भी 2 अप्रैल को 8 वर्षीय बालक भूलवश भारतीय सीमा में घुस आया था. जिसके बाद उसकी खातिरदारी करने के बाद वापस पाकिस्तानी रेंजर्स को सौंप दिया गया था.

Last Updated : Jun 21, 2021, 6:47 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details