राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : बालोतरा में 2 हुक्का बार संचालक सहित 8 गिरफ्तार

हुक्का बार में हुक्का परोसने और पीने वालों के खिलाफ पुलिस और चिकित्सा विभाग ने बड़ा अभियान चलाया. पुलिस ने दो हुक्का बारों में दबिश देते हुए दो संचालक सहित कुछ लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Jul 31, 2019, 9:52 PM IST

Updated : Jul 31, 2019, 10:50 PM IST

hookah bar operator, hookah bar, barmer news

बालोतरा (बाड़मेर).बालोतरा में बुधवार को पुलिस और चिकित्सा विभाग की टीम ने कार्रवाई की है. टीम ने दबिश के दौरान मौके से हुक्का पिलाने का सामान भी जब्त किया है. डिप्टी सीएमएचओ पीसी दीपन ने बताया कि चिकित्सा विभाग और पुलिस की टीम ने अलग-अलग जगहों पर संचालित हुक्का बार में दबिश दी. इस दौरान समदड़ी रोड़ स्थित एक हुक्का बार और खेड़ रोड़ पर महेश टॉवर के पास हुक्का बार में हुक्का पिलाने का मामला सामान जब्त किया.

बाड़मेर में 2 हुक्का बार संचालक सहित 8 गिरफ्तार

उन्होंने बताया कि समदड़ी रोड़ और खेड़ रोड़ स्थित हुक्का बार के संचालक को गिरफ्तार किया गया है. वहीं ज्योति आईटीआई खेड़ रोड़ के पास हुक्का बार चलाने वाला प्रतापपुरी फरार हो गया. पकड़े गए दोनों हुक्का बार संचालक के खिलाफ सिगरेट और तंबाकू उत्पाद विज्ञापन कर प्रतिबंध व्यापार तथा वाणिज्यिक उत्पाद कर प्रदाय और वितरण अधिनियम 2003-04 की धारा 4/21 के तहत कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ेंः परिजनों का अस्पताल में जमकर हंगामा, कहा- डॉक्टर्स शव का कर रहे इलाज...

दीपन ने बताया कि मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कमलेश चौधरी को सूचना मिल रही थी. बालोतरा में हुक्का बार में देर रात तक हुक्का पिलाया जा रहा है. इसी के आधार पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी के निर्देशानुसार पुलिस और चिकित्सा विभाग ने यह कार्रवाई की है. इस दौरान हुक्का पीते हुए छह लोग पकड़े गए हैं. इस दौरान सहायक मुख्य चिकित्सा अधिकारी प्रेमचंद दीपन, खाद्य सुरक्षा अधिकारी भूराराम गोदारा, औषधि निरीक्षक शांतिलाल परिहार, नवरत्न सोनी, राजेश मिश्रा, सब इंस्पेक्टर महेश कुमार ने संयुक्त कार्रवाई की है.

Last Updated : Jul 31, 2019, 10:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details