राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

मिजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान सफल बनाने को लेकर बैठक

बाड़मेर के सिवाना में मंगलवार को मिजल्स-रूबेला टीकाकरण को लेकर बैठक आयोजित हुई. इस दौरान राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र समदड़ी पर आशा सहयोगिनी और आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सहित अन्य लोग मौजूद रहे.

By

Published : Jul 16, 2019, 11:08 PM IST

मिजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान सफल बनाने को लेकर बैठक

सिवाना (बाड़मेर).बैठक में खंड मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. सजंय शर्मा ने बताया कि 22 जुलाई से मिजल्स-रूबेला अभियान शुरू होगा. इसके अंतर्गत 9 माह से 15 साल तक के बच्चों के टीकाकरण को लेकर तैयारियां पूरी कर ली गई है. अभियान में टीकाकरण से कोई भी बच्चा वंचित नहीं रहेगा.

मिजल्स-रूबेला टीकाकरण अभियान सफल बनाने को लेकर बैठक

बीपीएम नरेश जोशी सिवाना ने बताया की इस अभियान में अहम भूमिका आशा कार्यकर्ताओं की रहेगी. जो स्वयं बच्चों की देखभाल और व्यवस्थित टीकाकरण लगाने में सहयोग करेंगी. कमलेश चौधरी डब्लूएचओ फील्ड मॉनिटर ने बताया कि सभी मीडिया प्रभारी और आशा कार्यकर्ताओं को संदेश दिया गया कि वे प्रत्येक घर-घर, ढाणी, गली मोहल्लों में 22 जुलाई से मिजल्स-रूबेला टीकाकरण उनके गांव के स्कूलों और आंगनबाड़ी केंद्रों पर शुरू हो रहा है. इसकी जानकारी आमजन तक पहुंचाने का वे काम करेंगे.

इस अभियान के तहत समस्त सीएचसी, पीएचसी और सब सेंटर स्तर का माइक्रोप्लान की तैयारी पूरी की जा चुकी है. बैठक के बाद मीडिया कॉन्फ्रेंस भी रखी गई, जिसमें चिकित्सा विभाग के अधिकारियों ने मीडियाकर्मियों से कार्यक्रम के कवरेज को लेकर आम जनता में ज्यादा से ज्यादा प्रिंट व इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से संदेश पहुंचाने का आह्वान किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details