राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बालोतरा में जमकर बरसे मेघा, तेज गर्मी से मिली राहत

बाड़मेर जिले के बालोतरा कस्बे के लोगों को तेज गर्मी से उस वक्त थोड़ी राहत महसूस हुई जब कस्बे में शनिवार को बादल मुस्करा उठे और आधे घंटे तक मुसलाधार बारिश हुई. बारिश से सड़के जलमग्न हो गई.

By

Published : Aug 3, 2019, 7:54 PM IST

balotra rain, barmer rain, rain in balatra,

बालोतरा (बाड़मेर). जिले के बालोतरा उपखण्ड क्षेत्र के लोगों को अच्छी बारिश के इंतजार हैं. उमस और गर्मी ने लोगों का जीना बेहाल कर रखा है. पिछले एक पखवाड़े से बारिश का इंतजार कर रहे क्षेत्र के बांशिदों को थोड़ी राहत जरूर मिली जब शनिवार को को बदरीया सड़कों को भिगो गई.

बालोतरा में जमकर बरसे मेघा

दरअसल, दोपहर बाद बारिश का दौर शुरू हुआ. बाद में शहर के अलग-अलग इलाको में रुक-रुक कर ये दौर बना रहा. तेज हवा के साथ हुई बारिश से लोगों को उमस और गर्मी से खासी राहत मिली. करीब आधे घंटे तक हुई बारिश से सड़कें जलमग्न हो गईं और कई इलाकों में सड़कों पर पानी भर आया.

पढ़ें: राजस्थान के 16 शहरों में भारी बारिश का अलर्ट

सावन के माह में अक्सर रिमझिम बारिश का मौसम रहता है. बारिश की झड़ी से मौसम खुशनुमा और ठंडा रहता है, लेकिन आधे से ज्यादा सावन बीतने को है. अब भी अंचल के लोग आसमान से बरस रही गर्मी से बेहाल हैं. उमस से आमजन अपने आपको झुलसा महसूस कर रहा है. आसमान से राहत की कोई खबर नहीं है. बारिश को लेकर आमजन आश्वस्त होता है लेकिन दिनभर के इंतजार के बाद भी निराशा ही हाथ लगती है. ऐसे में शनिवार को हुई राहत की बारिश ने लोगों को गर्मी और उमस से थोड़ी राहत जरूर दी हैं.

पढ़ें:चूरू में झमाझम बारिश....आमजन और किसानों की लौटी मुस्कान

बता दें कि प्रदेश के कई इलाके में भले ही इन्द्रदेव मेहरबान हो, लेकिन बालोतरा उपखंड में अब तक औसत से कम बारिश हुई है. वहीं शनिवार को हुई अच्छी बारिश के बाद फिर लोगों को इन्द्रदेव के मेहरबान रहने की आस जगी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details