राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

हनुमान बेनीवाल की पार्टी का बाड़मेर में कोई जनाधार नहीं- विधायक अमीन खान

कांग्रेस विधायक अमीन खान ने हनुमान बेनीवाल के बाड़मेर दौरे पर तंज कसते हुए कहा कि बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का जिले में कोई जनाधार नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां पर लड़ाई बीजेपी या आरएलपी से नहीं है. यहां कांग्रेस बहुत मजबूत है.

By

Published : Nov 22, 2020, 7:02 PM IST

MP Hanuman Beniwal, Barmer Latest News
विधायक अमीन खान का बयान

बाड़मेर. पंचायती राज चुनाव को लेकर इन दिनों चुनावी प्रचार में नेताओं ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. जिले में हनुमान बेनीवाल की सक्रियता को देखते हुए कांग्रेस ने भी पलटवार के लिए अपने विधायकों को मैदान में उतार दिया है.

विधायक अमीन खान का बयान

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने बेनीवाल पर हमला करते हुए कहा कि बाड़मेर में हनुमान बेनीवाल की राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी का कोई जनाधार नहीं है. उन्होंने कहा कि यहां पर लड़ाई बीजेपी या आरएलपी से नहीं है. यहां कांग्रेस बहुत मजबूत है. हालांकि उन्होंने स्वीकार किया कि कांग्रेस के कुछ बागी उम्मीदवार जरूर पार्टी को नुकसान पहुंचा सकते हैं. खान ने विश्वास जताया कि पंचायती राज चुनाव में कांग्रेस सभी जगह पर अपना परचम लहराएगी.

शिव विधानसभा सीट से अमीन खान 40 से ज्यादा वर्षों से लगातार चुनाव लड़ रहे हैं. अब तक अमीन खान 4 चुनाव जीत चुके हैं. अमीन खान ने बीजेपी पर भी निशाना साधा, उन्होंने कहा कि कि बीजेपी यह आरोप लगाती है कि 60 साल में इलाके का विकास नहीं हुआ, जबकि जिस समय हमने स्कूल पढ़ाई शुरू की थी. उस समय यहां पर कुछ भी नहीं था. कुछ नेताओं ने तो एलएलबी यूपी और मध्य प्रदेश जाकर की थी.

पढ़ेंःअमीन खान का हेमाराम चौधरी को लेकर बड़ा बयान, कहा- सिर्फ एक नेता नाराज, बाकी सब गहलोत के साथ

खान ने कहा कि अब किसी भी ग्राम पंचायत पर माध्यमिक स्कूल गांव प्रारंभिक स्कूल और यहां तक की ढाणी में भी अभी स्कूल हैं. चिकित्सालय को लेकर भी जबरदस्त तरीके की सुविधाएं अब गांव में हैं. चारों तरफ सड़कों का जाल है, पेयजल की व्यवस्था है. यह शायद बीजेपी के नेताओं को नजर नहीं आ रहा है.

कांग्रेस के वरिष्ठ विधायक अमीन खान ने वर्तमान में देश में कांग्रेस के हालातों पर बयान देते हुए कहा कि इस समय युवा कांग्रेस पार्टी को समझ नहीं पा रहे हैं. कुछ कांग्रेस नेताओं की लापरवाही के कारण पार्टी का नुकसान हुआ है. खान ने आशा जताई कि कुछ समय बाद कांग्रेस फिर से जबरदस्त तरीके से वापसी करेगी और जिले में 12वीं बार जिला प्रमुख कांग्रेस का बनेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details