राजस्थान

rajasthan

By

Published : May 24, 2021, 7:46 PM IST

Updated : May 24, 2021, 8:11 PM IST

ETV Bharat / state

गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी के आगे झुकी वेदांता ग्रुप की कंपनी, इन मांगों पर बनी सहमति...

गुड़ामालानी विधायक हेमाराम चौधरी की मांगों को रागेश्वरी टर्मिनल पॉइंट ने मान लिया है. हेमाराम पिछले 72 घंटों से विभिन्न मांगों को लेकर धरने पर बैठे थे. सोमवार को कंपनी के अधिकारियों और हेमाराम चौधरी के बीच वार्ता के बाद मांगों पर सहमति बनी.

hemaram chaudhary strike, hemaram chaudhary end strike
हेमाराम चौधरी का धरना समाप्त

गुड़ामालानी (बाड़मेर).पिछले दिनों गुड़ामालानी से विधायक और वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हेमाराम चौधरी ने अपनी विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद से सुर्खियों में बने हुए हैं. हेमाराम चौधरीपिछले 3 दिनों से लगातार अपने गुड़ामालानी विधानसभा में रागेश्वरी टर्मिनल पॉइंट पर वेदांता कंपनी के खिलाफ धरने पर बैठे थे. सोमवार दोपहर बाद वेदांता कंपनी के अधिकारियों और हेमाराम चौधरी के बीच वार्ता हुई और कंपनी को हेमाराम चौधरी की मांगे मानने के लिए मजबूर होना पड़ा.

हेमाराम चौधरी की मांगे मानी

पढे़ं: रागेश्वरी ऑयल फील्ड कंपनी के खिलाफ 24 घंटे से धरने पर हेमाराम चौधरी, कहा-नाजायज मांग नहीं कर रहा

हेमाराम चौधरी लगातार वेदांता कंपनी से सीएसआर फंड गुड़ामालानी की जनता के लिए मांग रहे थे. जब कंपनी ने उनकी बात नहीं मानी तो वो धरने पर बैठ गए. उन्होंने कहा था कि यह हमारा हक है और कोई नाजायज मांग नहीं कर रहे हैं. वह पहले भी कई बार स्थानीय लोगों को रोजगार देने की मांग कर चुके हैं.

हेमाराम चौधरी का धरना समाप्त

इन मांगों पर बनी सहमति

  • एक्सरे और सोनोग्राफी मशीन CHC गुड़ामालानी के लिए कंपनी उपलब्ध करवाएगी
  • CHC की बिल्डिंग अपग्रेड की जायेगी और ऑपरेशन थियेटर, ICU, CCU (Child Care Unit) में सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा
  • स्पेशलिस्ट डॉक्टरों (शिशु रोग विशेषज्ञ, मेडिसिन, ऑर्थोपेडिक(हड्डी रोग), गॉयनोलॉजिस्ट (स्त्री रोग विशेषज्ञ) की सेवाएं दी जायेंगी
  • कंपनी CHC गुड़ामालानी के लिए नियमित सेवा के रूप में दो मेडिकल एम्बुलेंस की सुविधा उपलब्ध करवाएगी
  • स्थानीय रोजगार के लिए अप्रशिक्षित और अर्द्ध प्रशिक्षित लोगों को कंपनी में रोजगार नौकरी की उपलब्धता के आधार पर दिया जायेगा
  • कंपनी में कार्यरत संबंधित सहयोगी कंपनियों की लिस्ट उपलब्ध करवा दी जाएगी

गौरतलब है कि विधानसभा सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद से हेमाराम चौधरी अपने विधानसभा में सक्रिय नजर आ रहे हैं. 3 दिन पहले अचानक वो वेदांता ग्रुप के खिलाफ धरने पर बैठ गए. 72 घंटे से ज्यादा धरने पर बैठने के बाद कंपनी और उनके बीच सहमति बनी.

Last Updated : May 24, 2021, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details