राजस्थान

rajasthan

कोरोना के खौफ के बीच नई व्यवस्था...बाड़मेर का राजकीय अस्पताल अब 'खाकी' के पहरे में

By

Published : Apr 30, 2021, 7:20 PM IST

कोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों और परिजनों के आक्रोश पर नियंत्रण पाने के लिए अब बाड़मेर के जिला अस्पताल में पुलिस बल को तैनात किया गया है. पुलिस यहां बेवजह आवाजाही करने वाले लोगों पर नजर रखते हुए कार्रवाई में जुट गई है.

barmer latest news, rajasthan latest news
बाड़मेर का मेडिकल कॉलेज अस्पताल अब खाकी के घरे में

बाड़मेर.प्रदेश में तेजी से पैर पसार रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए अस्पतालों में मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. यहां तक कि मेडिकल कॉलेज के अस्पताल के बेड भी फुल हो गए हैं और मरीजों के साथ परिजनों की भीड़ बढ़ती जा रही है. ऐसे में अब अस्पताल प्रशासन ने भीड़ पर नियंत्रण रखने के लिए पुलिस का सहारा लिया है. पुलिस ने मेडिकल कॉलेज के अस्पताल को अपने घेरे में ले लिया है. अब पुलिस के जवान मेडिकल कॉलेज के अस्पताल का पहरा दे रहे हैं.

बाड़मेर का मेडिकल कॉलेज अस्पताल अब खाकी के घरे में

दरसअल बाड़मेर में कोरोना के बढ़ते मरीजों के साथ अस्पतालों में परिजनों की बढ़ती भीड़ अस्पताल प्रशासन के चिंता को बढ़ा रही है. अस्पताल में लगातार बढ़ती भीड़ के बीच जिला मुख्यालय स्थित मेडिकल कॉलेज के राजकीय अस्पताल में पुलिस बल तैनात किया गया. जिससे अनावश्यक लोगों की आवाजाही पर रोक लग सके.

पढ़ें:राजस्व मंत्री हरीश चौधरी और विधायक मेवाराम जैन ने किया जिला अस्पताल का किया दौरा, अस्पताल की व्यवस्थाएं देखीं

राजकीय अस्पताल के मुख्य दो मार्गो पर जहां पुलिस का हथियारबंद जाब्ता तैनात किया गया है. वहीं, मुख्य चिकित्सा एवम स्वाथ्य अधिकारी कार्यालय के पास के मार्ग को बेरिकेडिंग करके बंद कर दिया गया है. सरहदी बाड़मेर में अब एक एक बेड के लिए लोग मारे-मारे फिर रहे है. जिला प्रशासन और चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की कोरोना मरीजों और उनके परिजनों के आगे सांसे फूलने लगी हैं. बाड़मेर के जिला अस्पताल में मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है.

इससे विकट समस्या पैदा हो गई है. अपनों की उखड़ती सांसों को संभालने के लिए परिजन अपना आक्रोश दिखाने लगे है. इससे हालात दिन ब दिन खराब होते जा रहे हैं. अस्पताल में आक्रोशित होने वाले लोगों पर नियंत्रण के लिए पुलिस बल लगाया गया है. शहर कोतवाल प्रेम प्रकाश ने बताया कि जिला अस्पताल को कोविड अस्पताल घोषित कर दिया गया. बावजूद इसके लोगो की भीड़ आम दिनों की ही तरह उमड़ती नजर आ रही है. यही वजह है कि लोगो की भीड़ रोकने के लिए पुलिस बल को तैनात किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details