राजस्थान

rajasthan

गहलोत सरकार आमजन के हितों को ध्यान में रख कर कार्य कर रही हैः हरीश चौधरी

By

Published : May 24, 2020, 4:06 PM IST

राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार लगातार लोगों का ध्यान भटका रही है. उन्होंने कहा कि सबको सामूहिक रूप से प्रयास कर किसानों को राहत पहुंचाना चाहिए.

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी, Barmer News
राजस्व मंत्री हरीश चौधरी

बालोतरा (बाड़मेर).राजस्थान सरकार के राजस्व मंत्री हरीश चौधरी बाड़मेर जिले के तीन दिवसीय दौरे पर हैं. मंत्री हरीश चौधरी ने रविवार को केंद्रीय कृषि एवं किसान कल्याण राज्य मंत्री कैलाश चौधरी की ओर से लगाए गए आरोप का पलटवार किया.

केंद्र सरकार लोगों का ध्यान भटका रही हैः हरीश चौधरी

दरअसल, केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने वीसी के जरिए गहलोत सरकार पर आरोप लगाया था कि राजस्थान में जल संकट को दूर करने के लिए केंद्र की ओर से दिए गए 1400 करोड़ रुपयों पर सरकार कुंडली मार कर बैठ गई है. मंत्री हरीश चौधरी ने इस आरोप को लेकर कहा कि केंद्र सरकार लगातार लोगों का ध्यान भटका रही है.

पढ़ें-राजगढ़ SHO सुसाइड मामला: बीजेपी नेता राजेंद्र राठौड़ और सीओ रामप्रताप विश्नोई के बीच हुई तीखी बहस

हरीश चौधरी ने कहा कि कोई भी बात तथ्य देख कर करनी चाहिए. वे लगातार कोरोना महामारी और टिड्डी हमले जैसी आपदाओं से जनता का ध्यान बंटा रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज किसानों को सरकारों के भरोसे नहीं छोड़ सकते, सबको सामूहिक रूप से प्रयास करने चाहिए जिससे उनको राहत पहुंच सके.

चौधरी ने कहा कि किसानों को लेकर लंबे समय से आरोप-प्रत्यारोप और जिम्मेदारी को लेकर फैसले होते आए हैं, अब इस पर विराम लगाना चाहिए. उन्होंने कहा कि जिससे जितना संभव हो किसानों के हित में कार्य करना चाहिए. राजस्व मंत्री ने कहा कि पूंजीपति को लेकर कभी विवाद खड़ा नहीं किया जाता है. कॉरपोरेट टैक्स से लाखों करोड़ों का फायदा हुआ उसको लेकर कोई बयानबाजी नहीं हो रही है. किसानों को लेकर किसी भी प्रकार का विवाद नहीं करें.

राजस्व मंत्री हरीश चौधरी ने कहा कि बिना तथ्यों के बात नहीं की जाती है. गहलोत सरकार लगातार आमजन के हितों को ध्यान में रख कर कार्य कर रही है. उन्होंने कहा कि गर्मी का मौसम शुरू हुआ है, आमजन का खयाल रखना सरकार की जिम्मेदारी और कर्तव्य है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details