राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में बनेगा सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल, गहलोत सरकार ने आवंटित की 100 बीघा जमीन

By

Published : May 24, 2020, 12:33 AM IST

कोविड-19 के बाद गहलोत सरकार ने स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बड़े कदम उठाना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में गहलोत सरकार ने बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के लिए 100 बीघा जमीन का आवंटन किया है.

barmer news, rajasthan news, hindi news
सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के लिए जमीन आवंटित

बाड़मेर. प्रदेश का बाड़मेर जिला आजादी के 72 वर्ष बीत जाने के बाद भी स्वास्थ्य सेवाओं को लेकर बहुत पीछे है. ग्रामीण इलाके में स्वास्थ्य सेवाओं के लिए लोगों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती हैं. यही नहीं गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए यहां के लोगों को अहमदाबाद और जोधपुर जाना पड़ता है. लेकिन शनिवार को मुख्यमंत्री ने जिला वासियों को तोहफा दिया है.

सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल के लिए जमीन आवंटित

बता दें कि 2019 मेडिकल कॉलेज बाड़मेर के उद्घाटन के दौरान कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मांग की थी कि बाड़मेर जिला मुख्यालय पर सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल खोला जाए. इसी को लेकर कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन लगातार मुख्यमंत्री पर दबाव बना रहे थे.

बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की ओर से प्रस्ताव को मंजूरी देते हुए 100 बीघा जमीन आवंटन की गई है. विधायक मेवाराम जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाने के लिए राज्य सरकार ने बाड़मेर को एक बार फिर तोहफा दिया है.

यह भी पढ़ेंःजेल महानिदेशक का जोधपुर दौरा, कहा- जब तक मुजरिम की रिपोर्ट कोरोना नेगेटिव नहीं आ जाती तब तक नहीं भेजा जाएगा जेल

जिले में कुछ समय पूर्व मेडिकल कॉलेज की शुरुआत हुई थी. वहीं सरकार ने अब एक बार फिर मेडिकल कॉलेज के पास सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल बनाने के लिए 100 बीघा जमीन आवंटन की है. जिस पर विधायक मेवाराम जैन ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और चिकित्सा मंत्री रघु शर्मा का धन्यवाद ज्ञापित किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details