राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : हिरण शिकार के वायरल वीडियो मामले में 3 महिलाओं सहित चार लोग गिरफ्तार

हिरण शिकार के बाद अमृत चिंकारा को प्लास्टिक के बैग में डालकर महिलाओं द्वारा ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. उसके बाद वन विभाग की टीम हरकत में आई और पूरे मामले को गंभीरता से लिया. मौके पर पहुंच कर मृत चिंकारा को कब्जे में लेकर उसका पोस्टमार्टम करवाया गया था.

राजस्थान की खबर  धोरीमन्ना क्षेत्र का खारी गांव  हिरण शिकार की घटना  मृत चिंकारा का वीडियो वायरल  barmer news  rajasthan news  Video of dead chinkara goes viral  Deer hunting incident  Khari village of Dhorimanna region
3 महिलाओं सहित 4 लोग गिरफ्तार

By

Published : Oct 27, 2020, 9:23 PM IST

बाड़मेर.धोरीमन्ना क्षेत्र के खारी गांव में मायलों की बेरी सरहद में हिरण शिकार की घटना के बाद महिलाओं द्वारा मृत चिंकारे को प्लास्टिक के बैग में डालकर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद वन विभाग की टीम हरकत में आई. मौके पर पहुंचकर मृत चिंकारा को अपने कब्जे में लिया और उसका पोस्टमार्टम करवाया. साथ ही वन विभाग की टीम ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए 3 महिलाओं समेत 4 आरोपियों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ चिंकारा शिकार का मामला दर्ज किया है.

3 महिलाओं सहित 4 लोग गिरफ्तार

बता दें कि पकड़े गए आरोपियों को न्यायालय में पेशकर रिमांड मांगा गया. इस पर न्यायालय ने 3 दिन का रिमांड दिया है. वहीं वन विभाग चिंकारा शिकार करने के आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रहा है. क्षेत्रीय वन अधिकारी नरसिंगा राम ने बताया कि महिलाओं द्वारा मृत चिंकारे को प्लास्टिक के बैग में डालकर ले जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था. वीडियो वायरल होने के बाद मौके पर पहुंचकर मृत चिंकारा को अपने कब्जे में लिया गया और अस्पताल में उसका पोस्टमार्टम करवाया गया था.

यह भी पढ़ें:सीकर: बीते 5 साल से राज्य पशु चिंकारा के कुनबे में हुई बढ़ोतरी, अब तक इतने बढ़े

प्रथम दृष्टया सामने आया कि खेत पर लगी कटीली झाड़ियों में चिंकारा की गर्दन फंस गई, जिससे उसकी मौत हो गई है. वहीं इस पूरे मामले में तीन महिलाओं समेत चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनको न्यायालय में पेश किया कर रिमांड मांगा गया. इस पर 3 दिन का रिमांड दिया गया है. इन आरोपियों से गहनता से पूछताछ की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details