राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

नहीं रहे वाजपेयी के 'हनुमान'...गृह जिले सहित पूरे मारवाड़ में शोक की लहर

पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का रविवार को 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. इस खबर से उनके गृह जिले बाड़मेर सहित पूरे मारवाड़ में शोक की लहर छा गई है. बाड़मेर जिले के एक छोटे से गांव जसोल में जन्मे जसवंत सिंह एक ऐसे नेता थे जो अपने राजनैतिक करियर की शुरुआत से लगातार सक्रिय रहे.

By

Published : Sep 27, 2020, 12:07 PM IST

barmer news, barmer hindi news
वाजपेयी के 'हनुमान' ने ली अंतिम सांस,

बाड़मेर.देश के वरिष्ठ भाजपा नेताओं में शुमार वाजपेयी सरकार में वित्त, रक्षा और विदेश मंत्री जैसे महत्वपूर्ण विभागों को संभालने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह का रविवार को 82 वर्ष की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन की खबर से उनके गृह जिले बाड़मेर सहित पूरे मारवाड़ में शोक की लहर छा गई है. जसवंत सिंह जसोल पिछले लंबे समय से अस्वस्थ चल रहे थे. उनका दिल्ली के सैन्य अस्पताल में उपचार चल रहा था. जसवंत सिंह जसोल के निधन पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी ट्वीट कर दुख जताया.

राजस्थान के एक रेगिस्तानी गांव से दिल्ली के सियासी गलियारों तक का लंबा सफर तय करने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह जसोल पिछले लंबे समय से अस्वस्थ चल रही थे. दिल्ली के सैन्य अस्पताल में उनका उपचार चल रहा था. वहीं, रविवार को सुबह जब उनके निधन की खबर से उनके गृह जिले बाड़मेर सहित पूरे मारवाड़ में शोक की लहर छा गई है. सोशल मीडिया पर हर कोई उनके निधन पर संवेदना व्यक्त कर रहा है.

पढ़ेंःपूर्व रक्षा मंत्री जसवंत सिंह का निधन, राष्ट्रपति व पीएम मोदी ने जताया शोक

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली से विशेष विमान से उनका पार्थिक शरीर जोधपुर लाया जाएगा, जहां पर उनका अंतिम संस्कार किया जा सकता है. बता दें कि राजस्थान के बाड़मेर जिले के एक छोटे से गांव जसोल में जन्मे जसवंत सिंह एक ऐसे नेता थे जो अपने राजनैतिक करियर की शुरूआत से लेकर कोमा में चले जाने तक लगातार सक्रिय रहे. राजस्थान के बाड़मेर के छोटे से कस्बे जसोल से सियासी गलियारों तक का लंबा सफर तय किया ओर अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में जसवंत सिंह जसोल 'संकटमोचक' की भूमिका थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details