राजस्थान

rajasthan

प्रवासी राजस्थानी अपने यहां पर भी उद्योग और व्यापार लगाएं: सुनील परिहार

By

Published : May 16, 2020, 1:36 PM IST

राजसीको के पूर्व चेयरमैन और पूर्व मंत्री सुनील परिहार शनिवार को सिवाना के दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने कोरोना संबंधित कई महत्तवपूर्ण जानकारियां और निर्देश दिए. साथ ही लोगों से अपील भी की, की वे आर्थिक गतिविधियों को चालू रखे. परिहार ने कहा कि प्रवासी ज्यादा से ज्यादा राजस्थान में आए और अपना व्यापार यहां लगाए.

राजसीको पूर्व चेयरमैन, Sunil Parihar in Sewana
सुनील परिहार सिवाना के दौरे पर रहें

सिवाना(बाड़मेर).राजसीको के पूर्व चेयरमैन और पूर्व मंत्री सुनील परिहार शनिवार को सिवाना के दौरे पर रहे. पूर्व मंत्री सुनील परिहार ने शनिवार को कस्बे के बस स्टैंड पर स्थानीय पत्रकारों से वार्तालाप में कहा कि कोरोना वायरस की महामरी में सिवाना की जनता ने संयम और विश्वास के साथ इससे संघर्ष किया. इसके लिए उन्होंने यहां की जनता को बधाई भी दी.

सुनील परिहार सिवाना के दौरे पर रहें

साथ ही बताया कि लॉकडाउन का तीसरा चरण पूरा होने वाला है. तीसरे चरण में काफी छूट भी मिली. चौथे फेज में और छूट मिलने की संभावना है. इसके साथ ही कहा कि सिवाना कस्बे में 12 बजे तक ही बाजार खुलते हैं यह ठीक नहीं है. दिल्ली और जोधपुर जैसे बड़े महानगरों में भी सुबह 7 बजे से शाम के 7 बजे तक बाजार खुले रहते हैं और व्यापारिक गतिविधियां शुरू रहती हैं. आर्थिक गतिविधियां अगर हम चालू नहीं रखेंगे तो हम इस महामारी से उभर नहीं पाएंगे.

पढ़ेंःगंगा की स्वच्छता के पीछे नमामि गंगा मिशन का बड़ा योगदानः शेखावत

सुनील परिहार ने प्रवासी राजस्थानियों से कहा कि राजस्थान का आधारभूत ढांचा अब मजबूत हो चुका है, आप बाहर रहते हुए आर्थिक रूप से मजबूत हो चुके हैं. यहां पर राजस्थान में अपने उद्योग लगाए और व्यापार करें. वहीं आसपास के क्षेत्रों में नए औद्योगिक क्षेत्र बने पचपदरा मे रिफाइनरी बहुत बड़ा प्रोजेक्ट है जो आपके बाड़मेर में है. इस हालात में यह मौका है कि आप प्रवासी ज्यादा से ज्यादा राजस्थान में आए और अपना व्यापार यहां लगाए. परिहार ने कहा कि मेरा सिवाना आने का उद्देश्य था कि यहां के प्रवासियों से राजस्थान में अपना कारोबार शुरू करने की अपील करें.

पढ़ें- बाड़मेर में 8 कोरोना पॉजिटिव, सभी प्रवासी

इस दौरान परिहार ने पानी की समस्या को लेकर कहा कि सिवाना कस्बे में लंबे समय से पानी की समस्या है. पिछली बार जब मैं सिवाना क्षेत्र के दौरे पर आया था तब मैंने जलदाय विभाग के मंत्री से समस्या के समाधान हेतु बात की थी. साथ ही पीएचडी कंपनी को 12-13 किलोमीटर तक का जो कार्य बंद पड़ा है उसको जल्द ही शुरू कर सिवाना में पानी की समस्या का समाधान करने की बात की. वहीं कस्बे में ट्यूबवेल और अन्य जल स्रोतों से पानी की समस्या का समाधान भी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details