राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर में फर्जी Petrol Pump सीज, 3 हजार लीटर मिक्स डीजल बरामद

बाड़मेर में अवैध रूप से बायो डीजल का गोरखधंधा चल रहा है. ऐसे में रसद विभाग पिछले कई दिनों से ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए अवैध रूप से चल रही फर्जी पेट्रोल पंप को सीज कर तकरीबन तीन हजार लीटर मिक्स डीजल बरामद किया है.

By

Published : Jan 15, 2021, 6:39 AM IST

बाड़मेर न्यूज, मिक्स डीजल बरामद, पेट्रोल पंप का संचालन, रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर, barmer news, Logistics Department Dungarpur, Fake petrol pump seized, Bio diesel trafficking, Logistics Officer Ashwini Gurjar
फर्जी पेट्रोल पंप सीज...

बाड़मेर.कई दिनों से अवैध रूप से डीजल और पेट्रोल सहित बायो डीजल का गोरखधंधा चल रहा है. ऐसे में रसद विभाग पिछले कई दिनों से ताबड़तोड़ तरीके से कार्रवाई कर रहा है, जिससे अवैध रूप से बायो डीजल डीजल और पेट्रोल बेचने वालों में हड़कंप मचा हुआ है.

फर्जी पेट्रोल पंप सीज...

इसी कड़ी में बाड़मेर रसद विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए चौहटन के लीलसर गांव में एक फर्जी पेट्रोल पंप को सीज किया है. बाड़मेर में गुजरात से औद्योगिक इकाइयों में काम आने वाले बेस ऑयल को बायो डीजल के नाम पर सस्ते दामों में बेचने वालों की कमर तोड़ने के बाद रसद विभाग ने लीलसर गांव में अवैध पेट्रोल डीजल पंप पर छापेमारी की कार्यवाई की. जिला रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर को लीलसर में एक फर्जी पेट्रोल डीजल पंप संचालित करने की सूचना मिली थी, जिस पर रसद विभाग ने कार्रवाई करते हुए एक ऐसे पेट्रोल और डीजल पंप को सीज किया. जो किसी भी पेट्रोलियम कंपनी का नहीं है.

यह भी पढ़ें:नागौर में 38.50 लाख रुपए लूट का मामला, 3 आरोपी गिरफ्तार...20 लाख रुपए बरामद

जिला रसद अधिकारी अश्विनी गुर्जर ने बताया कि सूचना मिली कि लीलसर में एक फर्जी तरीके से पेट्रोल पंप का संचालन किया जा रहा है. इसी को लेकर कार्रवाई की गई, जिस पर ऐसे पेट्रोल और डीजल पंप को सीज किया गया. जो किसी भी पेट्रोलियम कंपनी का नहीं है. उन्होंने बताया कि भूमिगत टैंक में तीन हजार लीटर मिक्स डीजल पाया गया, जिस जमीन पर यह पंप संचालित हो रहा था. उसके मालिक के अनुसार जोधपुर की किसी फर्म को किराए पर दे रखी थी. फिलहाल, इस पूरे मामले की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details