राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 14, 2019, 11:07 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर में आबकारी विभाग की बड़ी कार्रवाई, 40 लाख की अवैध शराब जब्त, दो आरोपी गिरफ्तार

बाड़मेर में आबकारी पुलिस ने अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है. मुखबिर की सूचना पर आबकारी पुलिस ने नाकाबंदी कर 40 लाख रुपए की शराब से भरे कंटेनर को जब्त किया है. साथ ही आबकारी पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

Illegal liquor in barmer, बाड़मेर न्यूज

बाड़मेर.जिले की आबकारी पुलिस ने अवैध शराब पर बड़ी कार्रवाई की है. मुखबिर की सूचना पर आबकारी पुलिस ने 40 लाख रुपए की अवैध शराब से भरे कंटेनर को जब्त किया है. साथ ही पुलिस ने दो आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है.

आबकारी पुलिस ने पकड़ी 40 लाख की शराब

जिला आबकारी अधिकारी संजय सिंह ने बताया कि मुखबिर द्वारा आबकारी निरीक्षक रमेश चौधरी को सूचना मिली कि एक कंटेनर हरियाणा से अवैध शराब भरकर पचपदरा के रास्ते से बाड़मेर की ओर जा रहा है. जिसके बाद आबकारी ने पचपदरा हाईवे पर नाकाबंदी करवाई. वहीं नाकाबंदी के दौरान कंटेनर चालक पचपदरा से कंटेनर को भगाने में कामयाब हो गया. लेकिन उसके बाद पीछा कर उसे बायतु के माधासर गांव के पास पकड़ लिया.

पढ़ें- डूंगरपुर: अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई के लिए नांव से पंहुची पुलिस, 10 हजार लीटर महुआ वाश किया नष्ट

कंटेनर में 940 कागज के कार्टूनों में अवैध अंग्रेजी शराब की हरियाणा निर्मित बोतलें बरामद की गई हैं. 550 कागज के कार्टूनों में अरुणाचल प्रदेश में बिक्री के लिए अवैध लिखी पार्टी स्पेशल डीलक्स व्हिस्की की कुल 6600 बोतलें 240 कागज के कार्टूनों में हरियाणा में बिक्री के लिए अवैध लिखी मैक डॉन नंबर 1 सुपीरियर व्हिस्की की कुल 2880 बोतलें तथा 150 कागज के कार्टूनों में हरियाणा में बिक्री के लिए अवैध लिखी रॉयल चैलेंज व्हिस्की प्रीमियम व्हिस्की की कुल 1800 बोतलें बरामद की गई हैं. उक्त कार्रवाई में आबकारी निरीक्षक रमेश चौधरी के नेतृत्व में की गई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details