राजस्थान

rajasthan

By

Published : Sep 18, 2020, 8:05 PM IST

ETV Bharat / state

मानवेन्द्र सिंह ने CM गहलोत को लिखा पत्र, होमगार्ड जवान भवानी सिंह के लिए आर्थिक पैकेज की मांग

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने मुख्यमंत्री गहलोत को पत्र लिखकर बॉर्डर होमगार्ड जवान भवानी सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग की है.

Manvendra singh wrote a letter, martyred statue demand for homeguard
पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र

बाड़मेर.दौसा में बजरी खनन माफियाओं ने बाड़मेर के बॉर्डर होमगार्ड जवान भवानी सिंह कि गुरुवार को ट्रैक्टर से कुचल कर हत्या कर दी थी इस घटना के बाद से ही बाड़मेर के लोगों में आक्रोश है.

पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने सीएम गहलोत को लिखा पत्र

वहीं, अब बॉर्डर होमगार्ड के जवान भवानी सिंह को शहीद का दर्जा देने की मांग उठ रही है. इसे लेकर बाड़मेर-जैसलमेर के पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को पत्र लिखकर बॉर्डर होमगार्ड भवानी सिंह को शहीद का दर्जा देने के साथ शहीद पैकेज की मांग की है.

पढ़ें-चुनाव: पहले चरण में 1003 ग्राम पंचायतों के लिए शनिवार को भरे जाएंगे नामांकन पत्र

पूर्व सांसद ने मुख्यमंत्री को लिखे पत्र में होमगार्ड जवान भवानी सिंह को शीघ्र शहीद का दर्जा देकर शहीदों को मिलने वाले पैकेज का लाभ भवानी सिंह के आश्रितों को दिए जाने और आर्थिक सहायता के साथ ही परिवार आश्रित सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग की है.

गौरतलब है कि दौसा के मंडावर थाने इलाके के गढ़ हिम्मत सिंह गांव में गुरुवार को बजरी माफियाओं के विरुद्ध कार्रवाई करने गई टीम में शामिल बाड़मेर जिले के तामलोर गांव निवासी होमगार्ड जवान पर बजरी माफियाओं ने ट्रैक्टर से कुचलकर उसकी हत्या कर दी थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details