राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर: तेल कंपनी का कर्मचारी आया कोरोना पॉजिटिव, क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू

By

Published : Jun 4, 2020, 5:00 PM IST

बाड़मेर में राहत के दो दिनों के बाद गुरुवार को एक कोरोना पॉजिटिव मरीज सामने आया है. बता दें कि जिले में एक तेल कंपनी में कार्यरत कर्मचारी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है. जिसके बाद उसे कोविड-19 अस्पताल में शिफ्ट कर दिया है. इसके साथ ही मरीज की कॉन्टैक्ट हिस्ट्री भी निकाली जा रही है.

barmer news, rajasthan news, hindi news
दो दिन के बाद बाड़मेर में फिर आया कोरोना पॉजिटिव मामला

बाड़मेर. जिले में तेल गैस की खोज में जुटी कंपनियों में बड़ी संख्या में कार्मिक काम कर रहे हैं. ऐसे में बुधवार को एक तेल कंपनी का कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आया. जिसके बाद प्रशासन में हड़कंप मच गया और प्रशासन ने कार्मिक के ऑफिस को पूरी तरह से सील कर सैनिटाइज करवा दिया है. वहीं जहां कार्मिक रहता था, उस इलाके में भी कर्फ्यू घोषित करने के साथ 100 मीटर के दायरे को सीज कर दिया है.

दो दिन के बाद बाड़मेर में फिर आया कोरोना पॉजिटिव मामला

उपखंड अधिकारी नीरज मिश्र ने बताया कि तेल गैस की खोज कर रही कंपनी का एक कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव आया है. उसके बाद कर्मचारी के ऑफिस को पूरी तरह से सीज कर दिया है और सैनिटाइजर का छिड़काव करवाया जा रहा है. इसके अलावा कार्मिक का घर जिस इलाके में है, वहां भी कर्फ्यू घोषित कर दिया गया है. वहीं 100 मीटर के दायरे को सील कर दिया गया है. बता दें कि स्वास्थ्य विभाग की टीम घर-घर जाकर सर्वे करने में जुट गई हैं. साथ ही क्षेत्र को सैनिटाइज भी करवाया रही है.

100 मीटर के दायरे को किया सीज

यह भी पढ़ें.कोरोना संकट में आत्महत्या जैसे कदम उठा रहे राजस्थान के पुलिसकर्मी, ADG ट्रेनिंग के दिए तनाव कम करने के 11 टिप्स

आपको बता दें कि जिले में पॉजिटिव आने वाले मरीजों की संख्या 105 तक पहुंच गई है. जबकि बाड़मेर शहर में अब तक 10 रोगी सामने आ चुके हैं. इनमें से दो केस एक्टिव हैं और 8 स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं. वहीं जिले में ठीक होने वाले रोगियों की संख्या 76 पहुंच गई है, अब 29 केस एक्टिव है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details