राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः पोल पर चढ़ा विद्युतकर्मी आया करंट की चपेट में, दो युवकों ने बचाई जान

By

Published : Aug 11, 2021, 5:20 PM IST

चौहटन उपखंड के एक गांव में पोल पर चढ़े विद्युतकर्मी को करंट लग गया. जिससे वह बेहोश हो गया, लेकिन दो युवकों ने अपनी जान पर खेलकर विद्युतकर्मी को पोल से नीचे उतारा और उसकी जान बचाई

बाड़मेर की खबर, barmer news
घायल विद्युतकर्मी की जान बचाते युवक

चौहटन (बाड़मेर).चौहटन उपखंड की फागलिया पंचायत समिति के सता गांव में लाइट को ठीक करने के लिए एक विद्युतकर्मी पोल पर चढ़ा, लेकिन वह 11 केवी की लाइन में चपेट में आ गया. दो युवकों ने अपनी जान पर खेलकर घायल लाइनमैन को पोल से नीचे उतारा और उसकी जान बचाई. फिलहार लाइनमैन का इलाज सांचौर अस्पताल में चल रहा है.

पढ़ेंःभीलवाड़ा : अवैध खनन के दौरान खदान का ऊपरी हिस्सा ढहा...7 मजदूर मलबे में दबे

जानकारी के अनुसार मंगलवार शाम 11 केवी का एक तार टूट गया. उस तार को जोड़ने के लिए दानाराम पोल पर चढ़कर मरम्मत का काम करने लगा, लेकिन दानाराम पोल से उतरता उससे पहले ही लाइन शुरू हो गई. जिससे दानाराम का हाथ तार से टच हो गया करंट लगने से दानाराम बेहोश हो गया. आसपास के लोगों और लाइट कर्मियों ने सहयोग से दानाराम को नीचे उतारा. उसे घायल अवस्था में अस्पताल लाया गया जहां पर उसका इलाज करवाया जा रहा है.

पढ़ेंःडूंगरपुरः घर में रखी घास में आग लगाकर महिला जिंदा जली, 5 बच्चों को बचाया गया

वीडियो में किस तरीके से घायल दानाराम तड़प रहा है तो दूसरी और दो युवक घायल दानाराम को नीचे उतारने के लिए मशक्कत कर रहे हैं, लेकिन इन दोनों ने अपनी जान पर खेलकर लाइनमैन की जान बचा ली. जेइएन हिमांशु वर्मा के अनुसार संविदाकर्मी दानाराम की तबीयत ठीक है जल्दी अस्पताल से छुट्टी दे दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details