राजस्थान

rajasthan

विश्व दिव्यांग दिवस: बाड़मेर में दिव्यांगों ने निकाली कोरोना जागरूकता रैली, जिला कलेक्टर ने दिखाई हरी झंडी

By

Published : Dec 3, 2020, 1:53 PM IST

बाड़मेर में गुरुवार को विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर कोरोना रैली का आयोजन किया गया. इस जागरूकता रैली को जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

बाड़मेर न्यूज, राजस्थान न्यूज, barmer news, rajasthan news
बाड़मेर में दिव्यांगों ने कोरोना जागरुकता रैली निकाली

बाड़मेर.जिले में विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संस्थान की ओर से विश्व दिव्यांग दिवस के अवसर पर कोरोना रैली का आयोजन किया गया. इस जागरूकता रैली को जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. उससे पहले जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने दिव्यांग शिक्षा व कल्याण संस्थान के संरक्षक नरसिंगा राम जीनगर को माला पहनाकर इस दिवस की बधाई दी.

बाड़मेर में दिव्यांगों ने कोरोना जागरुकता रैली निकाली

वहीं, दिव्यांग जनों ने रैली के माध्यम से आमजन को कोरोना काल में मास्क लगाने और भीड़भाड़ नहीं करने को लेकर जागरूक किया है. साथ ही मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करने और समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज कर कोरोना महामारी से बचाव की अपील की है.

विकलांग शिक्षा एवं कल्याण संस्थान बाड़मेर के संरक्षक नरसिंह जीनगर ने बताया कि हर बार विश्व विकलांगता दिवस को बड़े समारोह के रूप में मनाया जाता है, लेकिन कोरोना चलते इस बार जिले के दिव्यांगजनों की ओर से कोरोना जागरूकता को लेकर रैली निकालने का निर्णय लिया गया है.

पढ़ें:अलवर: बहरोड़ में कृषि कानून के विरोध में अलाव के सहारे डटे रहे किसान

इस रैली के माध्य से आमजन को मेडिकल एडवाइजरी की पालना करने के लिए जागरूक किया गया है. यह जागरूकता रैली जिला कलेक्ट्रेट से शुरू होकर स्वामी विवेकानंद सर्किल, अहिंसा सर्किल, जिला अस्पताल के आगे से होते हुए महावीर टाउन हॉल पहुंची. जहां पर दिव्यांग जनों की समस्याओं को लेकर विचार विमर्श किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details