राजस्थान

rajasthan

बाड़मेरः जिला कलेक्टर और विधायक ने किया टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा

By

Published : Dec 25, 2019, 8:43 PM IST

बाड़मेर जिला कलेक्टर अंशदीप और चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने बुधवार को विधानसभा क्षेत्र के दर्जन भर गांवो के खेतों में पहुंचकर टिड्डी दलों के प्रकोप से रबी की फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया. उन्होंने किसानों से रूबरू होकर उन्हें नुकसान का जायजा लिया.

Locust affected area visits, barmer news, बाड़मेर न्यूज
टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा

चौहटन (बाड़मेर). जिले में बुधवार को जिला कलेक्टर अंशदीप और चौहटन विधायक पदमाराम मेघवाल ने दर्जन भर गांवो के खेतों में पहुंचकर टिड्डी दलों के प्रकोप से रबी की फसलों को हुए नुकसान का जायजा लिया. बता दें कि उन्होंने किसानों से रूबरू होकर उन्हें नुकसान की रिपोर्ट बनाकर सरकार को भेजने और हर संभव सहयोग दिलाने का भरोसा दिलाया.

जिला कलेक्टर अंशदीप ने किया टिड्डी प्रभावित क्षेत्र का दौरा

वहीं जिला कलेक्टर अंशदीप, विधायक पदमाराम मेगवाल और पूर्व राज्यमंत्री गफूर अहमद ने इसरोल, बिसारणीया, पुराणियो का तला, धनाऊ, सूरते का तला, हिरणियों का तला, सदराम की बेरी, सांवा फांटा, जाखडो का तला, कुन्दनपुरा, सेड़वा, चिचड़ासर, आलू का तला, गंगासरा,फागलिया एवं पनोरिया गांवो में पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया. इस दौरान किसानों ने अपनी परेशानी जाहिर करते हुए कर्जा लेकर फसल बुवाई की बात कही.

पढ़ेंःबाड़मेरः टिड्डी से परेशान किसानों का कलेक्ट्रेट पर धरना, गहलोत सरकार पर लगाए आरोप

बता दें कि क्षेत्र में विगत एक महीने से टिड्डी का प्रकोप रहा है, लेकिन पिछले एक सप्ताह में टिड्डि ने समूचे क्षेत्र में जबरदस्त तबाही कर दी जिससे किसानों की चिंताएं बढ़ गई. इस सम्बंध में विधायक ने पहले भी दौरा कर जानकारी ली थी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को भी अवगत करवाया था

ABOUT THE AUTHOR

...view details