राजस्थान

rajasthan

By

Published : Oct 23, 2020, 8:01 PM IST

ETV Bharat / state

बाड़मेर : डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत, नर्सिंग कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग

बाड़मेर जिला अस्पताल में डिलीवरी के दौरान नवजात की मौत के मामले को लेकर पीड़ित पक्ष ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. 24 घंटे से अधिक का समय बीत जाने के बाद भी परिजनों ने नवजात का शव नहीं उठाया. परिजनों ने लापरवाह नर्सिंग कर्मियों और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

बाड़मेर की खबर  बाड़मेर न्यूज  barmer news  rajasthan news  राजस्थान की खबर  नवजात की मौत  बाड़मेर जिला अस्पताल  बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल  Barmer Medical College Hospital  Barmer District Hospital  Newborn death
नवजात की मौत के मामले को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बाड़मेर.जिला अस्पताल में प्रसूता को भर्ती कराने के 12 घंटे बाद नार्मल डिलीवरी हुई. लेकिन शिशु की मौत के बाद बवाल मच गया है. 24 घंटे से भी अधिक का समय बीत गया है, लेकिन परिजनों ने अब तक नवजात का शव नहीं उठाया है. उनकी मांग है कि लापरवाह चिकित्सकों और नर्सिंग कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई कर उनको हटाया जाए. इसी की मांग को लेकर पीड़ित पक्ष ने शुक्रवार को जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

नवजात की मौत के मामले को लेकर कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

बता दें कि बाड़मेर मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बुधवार को एक प्रसूता को उपचार के लिए भर्ती किया गया. वहीं भर्ती करने के 12 घंटे बाद नार्मल डिलीवरी हुई, लेकिन शिशु की मौत के बाद बवाल मच गया है. परिजनों ने 24 घंटे से भी अधिक का समय बीत जाने के बावजूद भी नवजात शिशु का शव नहीं उठाया है. उनकी मांग है कि दोषी नर्सिंग कर्मी और डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें हटाया जाए. इसी की मांग को लेकर परिजनों ने जिला कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है.

यह भी पढ़ें:बाड़मेर: दहेज हत्या मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर पीड़ित परिवार ने SP को सौंपा ज्ञापन

ज्ञापन देने आए बाड़मेर शहर निवासी बाबूलाल लोहार ने बताया कि वे अपनी पुत्रवधू को बुधवार के दिन जिला अस्पताल में चेक करवाने के लिए लाए थे. लेकिन नर्सिंग कर्मियों ने पुत्रवधू को अस्पताल में भर्ती कर इलाज किया, जिसके बाद डिलीवरी हुई. लेकिन नवजात की मौत हो गई. उनका आरोप है कि डिलीवरी एक महीने पहले हो गई, जबकि डॉक्टर ने उन्हें अगले महीने की डेट दी थी. ऐसे में दवाइयों की वजह से एक महीना पहले ही डिलीवरी हो गई. जबकि वह अस्पताल में सिर्फ अपनी पुत्रवधू को चेक करवाने के लिए आए थे.

यह भी पढ़ें:कोविड-19 के बीच मलेरिया और डेंगू के रोगी सामने आने से लोगों में दहशत

हालांकि पूरे मामले को लेकर डॉक्टरों का कहना है कि बच्चे की मौत दो दिन पहले ही प्रसूता के पेट में हो गई थी. प्रसूता ने मृत बच्चे को जन्म दिया है. इस पूरे मामले को लेकर 24 घंटे से नवजात शिशु का शव जिला अस्पताल की मोर्चरी में पड़ा है. परिजनों की मांग है कि लापरवाह नर्सिंग कर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की जाए. साथ ही जिला अस्पताल में हर समय डॉक्टर मौजूद रहें, ताकि इस तरह की घटना और किसी के साथ न हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details