राजस्थान

rajasthan

कितनोरिया गांव में Corona पॉजिटिव मिलने के बाद लगा कर्फ्यू, SP ने की लोगों से घरों में रहने की अपील

By

Published : Apr 9, 2020, 6:10 PM IST

सेड़वा क्षेत्र के कितनोरिया गांव में प्रिंसिपल की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद प्रशासन सतर्क हो गया है. चौहटन, सेड़वा और धनाऊ उपखंड क्षेत्र को हाई अलर्ट कर दिया है. वहीं कितनोरिया गांव में कर्फ्यू लगा दिया गया है.

Corona patient in Kitanoria, चौहटन न्यूज
कितनोरिया गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लगा कर्फ्यू

चौहटन (बाड़मेर). जिले के सेड़वा क्षेत्र के कितनोरिया गांव के प्रिंसिपल की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद चौहटन, सेड़वा और धनाऊ उपखंड क्षेत्र को हाई अलर्ट कर दिया गया है. कितनोरिया में कर्फ्यू लगा दिया गया है. वहीं धनाऊ में लोगों की आवाजाही को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है.

कितनोरिया गांव में कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद लगा कर्फ्यू

जिला कलेक्टर के निर्देश पर उक्त प्रिंसिपल के साथ यात्रा करने वाले तीन अन्य लोगों के नमूने लेकर जांच के लिए भेजे गए हैं. वहीं गुजरे दो दिनों में इनके सम्पर्क में आए करीब 15 लोगों को होम आइसोलेट किया गया है. कितनोरिया और धनाऊ का दौरा कर चौहटन लौटे जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने चौहटन पहुंचकर पुलिस अधिकारियों के साथ वार्ता की.

साथ ही उन्होंने मीडिया के जरिए लोगों से आवश्यक एहतियात बरतने की गुजारिश की है. वहीं उन्होंने दुकानदारों को सोशल डिस्टेंस का पालन करने की हिदायत दी है. जिला पुलिस अधीक्षक आनंद शर्मा ने बताया कि इस इलाके में सेवारत कार्मिक, जो कि अपने जिलों में गए हुए हैं, उनके वापस लौटने और जिले में प्रवेश नहीं दिए जाने के लिए निर्देश दिए गए हैं.

पढ़ें-नागौर में फाल्कन मशीन से हो रहा छिड़काव... दवा, पानी और समय की होगी बचत

साथ ही आम ग्रामीणों के लिए नसीहत देते हुए कहा कि बचाव ही सबसे बड़ा उपाय है. सोशल डिस्टेंस का पालन करके ही लोग इससे बच सकते हैं. उन्होंने व्यापारी वर्ग को अपनी दुकानों के आगे चिन्हित प्वॉइंट में ही ग्राहकों को सामग्री देने की सख्त हिदायत दी है. साथ ही इसे फॉलो नहीं करने वाले व्यापारियों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने की बात कही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details