राजस्थान

rajasthan

बाड़मेर में कोरोना ने दी दस्तक, 123 की रिपोर्ट में 1 पॉजिटिव

By

Published : Apr 14, 2020, 2:36 PM IST

बाड़मेर भी कोरोना संक्रमित जिलों की सूची में शामिल हो गया है. जिले में अब तक एक कोरोना पॉजिटिव का मामला सामने आया है, जो एक प्रिंसिपल है, जिनका ट्रांसफर जयपुर से बाड़मेर में हुआ था. वहीं जिले में अब तक 142 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 123 की रिपोर्ट आ गई है, एक को छोड़कर बाकी सब नेगेटिव है. इसकी जानकारी बाड़मेर जिला कलेक्टर ने दी है.

Barmer news, Corona positive, Corona virus
बाड़मेर में भी कोरोना ने दिया दस्तक

बाड़मेर. कोरोना को लेकर अब तक बाड़मेर की स्थिति बताते हुए जिला कलेक्टर विश्राम मीणा ने कहा कि जिले में अब तक एक कोरोना पॉजिटिव केस सामने आया, जो कि जयपुर रामगंज से एक प्रिंसिपल के कारण आया था. साथ ही कलेक्टर ने बताया कि उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज कार्रवाई की गई है. उन्होंने बताया कि अब तक जिले में 142 सैंपल भेजे जा चुके हैं, जिनमें से 123 की रिपोर्ट प्राप्त हो चुकी है. एक को छोड़कर बाकी सब रिपोर्ट नेगेटिव प्राप्त हुई है. इस आधार पर कहा जा सकता है कि जिला प्रशासन मीडिया और आमजन ने जो प्रयास किए हैं, उसकी वजह से जिले में अब तक कोई कोरोना पॉजिटिव डिटेक्ट नहीं हुआ है.

बाड़मेर में कोरोना ने दी दस्तक, 123 की रिपोर्ट में 1 आई पॉजिटिव

बता दें कि बाड़मेर में लॉकडाउन की पालना की जा रही है. अधिकतर लोग अपने घरों में है, परंतु फिर भी बाड़मेर कोरोना संक्रमित जिलों की सूची में शामिल हो गया है. जिसका एक मात्र कारण है, जिले के एक सरकारी स्कूल में प्रिंसिपल पद पर नियुक्त एक व्यक्ति की लापरवाही, जिसकी वजह से कोरोना ने जिले में दस्तक दे दी. प्रिंसिपल मूल रूप से जयपुर का रहने वाला है. वह लॉकडाउन के दौरान अपना सरकारी कार्ड दिखाते हुए बाड़मेर जिले में प्रवेश किया, जिसके बाद प्रशासन को इसकी भनक लगी तो उसके सैंपल लिए गए, जिसमें कोरोना पॉजिटिव की पुष्टि हुई. जिसके बाद उसे जोधपुर रेफर कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें-कोरोना', 'क्वॉरेंटाइन' और 'कंफ्यूजन', रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद भी महिला की मौत, अब फिर से होगी जांच

वहीं लापरवाह प्रिंसिपल पर प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ उसे निलंबित भी कर दिया है. अब तक जिले में 142 सैंपल लिए गए हैं, जिनमें से 123 की रिपोर्ट प्रशासन को प्राप्त हो चुकी है, जिनमें से 122 नेगेटिव और 1 पॉजिटिव प्राप्त हुई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details