राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर: बायतु में कोरोना योद्धाओं का स्वागत कर किया सम्मान

बाड़मेर के बायतु उपखण्ड में कोरोना वॉरियर्स का सम्मान किया गया. भाजपा जिला महामंत्री बालाराम मूढ़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कोरोना योद्धाओं का माल्यार्पण और पुष्पवर्षा कर वर्दी भेंट की.

By

Published : May 7, 2020, 6:55 PM IST

कोरोना योद्धा का सम्मान, Corona Warriors honor
कोरोना योद्धा का सम्मान

बायतु (बाड़मेर).उपखंड के गिड़ा पंचायत समिति में कोरोना वायरस महामारी की जंग लड़ रहे कर्मवीर योद्धाओं का सम्मान किया गया. गुरुवार को भाजपा जिला महामंत्री बालाराम मूढ़ के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने कोरोना योद्धाओं का माल्यार्पण और पुष्पवर्षा कर वर्दी भेंट की. भामाशाह जालाराम थोरी ने बताया कि कोरोन की जंग में दिन रात लगे हुए कोरोना योद्धाओं का जितना सम्मान किया जाए, उतना कम है. पुलिस, स्वास्थ्यकर्मी, सफाईकर्मी और बैंककर्मी सहित समस्त प्रशासनिक अधिकारी अपनी जान जोखिम में डालकर जनता की सेवा में जुटे हुए हैं.

इसी क्रम में विकास अधिकारी रामनिवास, थानाधिकारी भंवरलाल जवेलिया, बिजली विभाग के कनिष्ठ अभियंता एसके बंसल, तहसीलदार शिवजी राम और समस्त प्रशासनिक अधिकारी, बैंककर्मी, पत्रकार और कोरोना कर्मवीरों का साफा और माल्यार्पणकर फूलों से सम्मान किया गया. थाना अधिकारी भंवरलाल जावेलिया ने आमजन से अपील करते हुए केन्द्र और राज्य सरकार के दिशा-निर्देशों की पालना करें साथ ही सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए घरों में रहे और फेस कवर करें.

प्रवासियों का आना जारी

प्रवासियों के पहुंचने का सिलसिला जारी, चिकित्सा विभाग मुस्तैद

वहीं बालोतरा में कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर चिकित्सा विभाग पूरी तरह से मुस्तैद नजर आ रहा है. जिसके चलते जिले में आने वाले सभी प्रवासियों को लेकर के चिकित्सा विभाग कोई कोताही ना बरतते हुए, सभी की स्क्रीनिंग कर उन्हें क्वॉरेंटाइन कर रहा है. पिछले दिनों डोली चेक पोस्ट पर एक कोरोना पॉजिटिव सामने आने के बाद जिम्मेदारी और ज्यादा बढ़ गई. आगामी समय में जिले में कोई कोरोना संक्रमित ना हो, इससे बचाव के लिए जिले की पूरी मशीनरी लगी हुई है. ऐसे में इस संक्रमण से लोगों को बचाने के लिए चिकित्सा विभाग की सबसे अधिक जिम्मेदारी बनती है. हालांकि चिकित्सा विभाग अपनी जिम्मेदारी को लेकर पूरी तरह मुस्तैद नजर आ रहा है.

पढ़ें:विदेशों में फंसे राजस्थानी स्टूडेंट्स से विदेश राज्य मंत्री और बीजेपी प्रदेशाध्यक्ष करेंगे संवाद

जिसके चलते राजस्थान सरकार के प्रवासी लोगों को अपने जिलों में पहुंचाने के फैसले के बाद अब चिकित्सा विभाग के बालोतरा की जिम्मेदारी और अधिक बढ़ गई हैं. आए दिन उपखंड में दर्जनों की तादाद में लोग घर आ रहे हैं. जिनको लेकर चिकित्सा विभाग बिना कोई कोताही बरतते हुए उन्हें घर पहुंचने से पहले उनकी स्क्रीनिंग करने में जुटा हुआ है. सभी प्रवासियों की जांच कर, उन्हें होम क्वॉरेंटाइन के लिए निर्देशित किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण को लेकर बने रेड जोन एरिया से आने वाले लोगों को चिकित्सा विभाग की ओर से अस्पताल में ही क्वॉरेंटाइन किया जा रहा हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details