राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

अस्पताल में भीषण गर्मी से जूझते मरीजों के लिए आगे आया सामाजिक संगठन, किए 10 कुलर भेंट

प्रदेश में गर्मी अपने चरम पर होने की वजह से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं, तो वहीं बाड़मेर में पारा 44 डिग्री पार कर चुका हैं. ऐसे में समाजिक संगठन बढ़ चढ़कर मदद के लिये आगे आ रहे हैं.

By

Published : Jun 4, 2019, 6:13 PM IST

अस्पताल में मरीजों के लिए आगे आए सामाजिक संगठन 10 कुलर की भेंट

बाड़मेर. प्रदेश के साथ साथ बाड़मेर में भी गर्मी का प्रकोप देखने को मिल रहा हैं जिसके चलते लोगों का जनजीवन प्रभावित हो गया हैं. तो वहीं जिला अस्पताल में भी इन दिनों गर्मी के कारण मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा हैं.

इसके लिये बाड़मेर अस्पताल में मरीजों के लिए आगे आए सामाजिक संगठन ने 10 कुलर भेंट की. गौरतलब है कि पश्चिमी राजस्थान के बाड़मेर में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है. इधर रोजाना पारा 46-47 डिग्री के पार चल रहा है तो ऐसे में राजकीय अस्पताल में गर्मी सहित लू ताप के मरीजों की संख्या दिनोदिन बढ़ती जा रही हैं.

इस बीच विभिन्न सामाजिक संगठन भीषण गर्मी से पीड़ित लोगों को सेवा करने के लिए आगे आ रहे हैं. भीषण गर्मी और लू ताप के बढ़ते मरीजों को देखते हुए पश्चिमी राजस्थान प्रादेशिक माहेश्वरी महिला संगठन, बाड़मेर ने राजकीय चिकित्सालय में 10 कूलर भेंट किए हैं. ऐसा करने का संगठन का एकमात्र उद्देश्य यह हैं कि अस्पताल में गर्मी सहित बीमारियों से पीड़ित मरीजों के साथ ही अन्य मरीजों को भीषण गर्मी से निजात मिल सके.

कूलर भेंट करते समय पश्चिमी राजस्थान के महिला संगठन के पदाधिकारियों ने अस्पताल प्रशासन को हर संभव मदद का आश्वासन दिया. पदाधिकारियों ने इस दौरान कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीजों को उपचार के लिए यहां आए हैं, ऐसे में उन्हें किसी भी प्रकार की परेशानी न हो. राजकीय चिकित्सालय के चिकित्सा अधिकारी ने सभी का आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर संगठन ने कहा कि आगे भी अस्पताल प्रशासन की मदद करते रहेंगे.

अस्पताल में मरीजों के लिए आगे आए सामाजिक संगठन 10 कुलर की भेंट

आलम यह कि इस भीषण गर्मी में आज भी जिले के सबसे बड़े अस्पताल में पंखे और कूलर खराब पड़े हैं. हालांकि कई जगहों पर अस्पताल प्रशासन की ओर से ही कई कूलर और पंखे सही करवाए गए हैं बावजूद इसके स्थिति दयनीय है. जिसके चलते मरीजों की हालत बहुत बुरी हो रही है. मरीजों की ओर से कहा जा रहा है कि इस गर्मी में अस्पताल में कूलर पंखे खराब होने के चलते भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है तो ऐसे में इस तरीके के सामाजिक संगठन आगे आएंगे तो मरीजों के लिए आराम होगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details