राजस्थान

rajasthan

By

Published : Nov 21, 2019, 2:13 PM IST

ETV Bharat / state

बालोतरा नगर परिषद में सभापति पद के लिए भाजपा की सुमित्रा जैन के नाम पर बनी सहमति

बालोतरा नगर परिषद के सभापति पद के लिए भाजपा में सुमित्रा जैन के नाम पर सहमति बन गई है. बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी नव निर्वाचित पार्षदों के साथ मंत्रणा कर एक नाम पर सहमति के प्रयास में लगे रहे. सभापति की रेस में चार नामों पर मंथन हुआ. वहीं, यहां सभापति पद के लिए बुधवार को कोई नामांकन नहीं भरा गया.

Balotra Municipal Council, Sumitra Jain in BJP, भाजपा की सुमित्रा जैन

बालोतरा (बाड़मेर).नगर परिषद चुनाव में भाजपा को पूर्ण बहुमत मिलने के बाद बुधवार को पूरे दिन सभापति के नाम को लेकर मशक्कत चली. देर रात सभी नव निर्वाचित पार्षदों की बैठक में सुमित्रा जैन के नाम पर सहमति बनी. इसके बाद पार्टी जिलाध्यक्ष की ओर से आधिकारिक घोषणा कर दी गई.

बालोतरा नगर परिषद के सभापति पद के लिए बनी सहमति

इससे पहले बीजेपी के वरिष्ठ पदाधिकारी नवनिर्वाचित पार्षदों के साथ मंत्रणा कर एक नाम पर सहमति के प्रयास में लगे रहे. सभापति की रेस में चार नामों पर मंथन हुआ. इसके बाद एक नाम पर सभी की सहमति बनी. सहमति को लेकर एक पार्षद की नाराजगी भी सामने आई. आखिरकार केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी के पहुंचने के बाद सभी नवनिर्वाचित पार्षदों की समझाइश कर सभापति के नाम पर सहमति बन पाई. बता दें कि बाड़मेर नगर परिषद में सभापति की सीट सामान्य महिला वर्ग के लिए आरक्षित है. इसलिए सभापति का चुनाव होना है.

पढ़ें: अध्यक्ष पद के लिए कोटा के सांगोद में आज होगा नामांकन, इन लोगों ने ठोकी ताल

वहीं, बालोतरा नगर परिषद के सभापति पद चुनाव के लिए लोकसूचना जारी होने के बाद बुधवार को कोई नामांकन नहीं भरा गया. अब गुरुवार नामांकन के लिए आखिरी दिन है. 23 नवंबर को दोपहर 3 बजे तक नाम वापसी होगी. अध्यक्ष पद के लिए 26 नवंबर और उपाध्यक्ष पद के लिए 27 नवंबर को चुनाव होगा.

नगर परिषद में दलों का प्रतिनिधित्व
कांग्रेस : 16
भाजपा : 25
निर्दलीय : 04

ABOUT THE AUTHOR

...view details