राजस्थान

rajasthan

बालोतरा: गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों की शहादत को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया नमन

By

Published : Jun 26, 2020, 6:16 PM IST

बाड़मेर के बालोतरा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गलवान घाटी में शहीद हुए सैनिकों को श्रद्धांजलि दी. वहीं, बालोतरा ब्लॉक कांग्रेस पार्टी की तरफ से शुक्रवार को शहीदों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया.

बालोतरा न्यूज,  बाड़मेर न्यूज,  राजस्थान न्यूज,  Barmer news,  rajasthan news,  Balotra News
शहीद हुए सैनिकों की शहादत को कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने किया नमन

बालोतरा(बाड़मेर). पूर्वी लद्दाख के गलवान घाटी में भारत-चीन विवाद को लेकर सेना के एक कर्नल और 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसे लेकर बालोतरा ब्लॉक कांग्रेस पार्टी की तरफ से शुक्रवार को शहीदों की याद में श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया. इस दौरान पचपदरा विधायक मदन प्रजापत ने कार्यकर्ताओं के साथ गलवान घाटी में शहीद हुए शहीदों की शहादत को याद करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि सुमन अर्पित किए गए.

बता दें कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट के निर्देशानुसार ब्लॉक कांग्रेस कमेटी बालोतरा द्वारा शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई. रत्नेश्वर रिसोर्ट में आयोजित हुए कार्यक्रम में लद्दाख में भारत माता के स्वाभिमान की रक्षा करते हुए शहीद हुए जांबाज वीर सैनिकों को पुष्पांजलि अर्पित कर 5 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी गई है.

इस दौरान कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी सहित पार्षद श्रद्धांजलि सभा में उपस्थित रहें. वहीं कोरोना महामारी को देखते हुए ज्यादा से ज्यादा कार्यकर्ताओं को इकट्ठा नहीं किया गया. श्रद्धांजलि सभा में कोरोना की गाइडलाइंस का पूरी तरह से ध्यान रखा गया है.

पढ़ें:बाड़मेर में चल रही थी घर के नींव की खुदाई, सालों से दफन मिली ये चीज...उड़े होश

वहीं, श्रद्धांजलि सभा में मौजूद सभी कार्यकर्ताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है. इस दौरान ब्लॉक अध्यक्ष भगवत सिंह जसोल, महामंत्री शंकरलाल सलुन्दिया, कुंपाराम पंवार, चंपालाल सुंदेशा, नेमीचंद माली, नाचीर चड़वा, डालूराम प्रजापत मौजूद रहे.

गौरतलब है कि भारत और चीन में हिंसक झड़प में भारत के 20 जवान शहीद हो गए थे. जिसको लेकर भारत और चीन में काफी टकराव चल रहा है. ऐसे में भारत ने चीन से कई आयात-निर्यात खत्म कर लिया है. वहीं, भारत के लोग चीनी उत्पादकों का बहिष्कार भी कर रहें है. बता दें कि 15 व 16 जून की रात को गलवान घाटी में भारत-चीन के बीच सीमा पर यह झड़प हुई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details