राजस्थान

rajasthan

कृषि कानून के विरोध में सिवाना में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

By

Published : Feb 9, 2021, 5:10 PM IST

सिवाना कस्बे में ब्लॉक कांग्रेस कमेटी की ओर से कृषि कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया. राजसीको के पूर्व मंत्री सहित विभिन्न लोगों ने चेतावनी दी कि अगर कानून वापस नहीं लिया गया तो वो दिल्ली जाकर किसानों का समर्थन करेंगे.

Siwana news, सिवाना में कांग्रेस का धरना
सिवाना में कांग्रेस का धरना प्रदर्शन

सिवाना (बाड़मेर). सिवाना कस्बे में सोमवार को तहसील कार्यालय के आगे ब्लॉक कांग्रेस कमेटी सिवाना के तत्वाधान में कृषि कानून के विरोध में धरना प्रदर्शन किया गया. धरना को संबोधित करते हुए लोगों ने कृषि कानून को वापस लेने की बात कही. विधानसभा सिवाना के प्रत्याशी पकंज प्रताप सिंह ने कहा कि मोदी सरकार हठधर्मिता छोड़कर कानून वापस ले.

धरना को संबोधित करते हुए विधानसभा सिवाना के प्रत्याशी पकंज प्रताप सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार ने किसानों को दिल्ली में प्रवेश रोकने के लिए कड़ाके की सर्दी में ठंडी पानी की बौछारे की. साथ ही किसानों के साथ मारपीट की. अब तक किसान आंदोलन में 170 काश्तकार शहीद हो चुके हैं. पकंज प्रताप सिंह ने कहा कि मोदी सरकार अपनी हठधर्मीता को छोड़कर किसानों के हित में काले कानून वापस ले.

इस मौके पर राजसीको के पूर्व मंत्री सुनिल परिहार ने सभा को सबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार किसानों को झुठे प्रलोभन देकर किसानों की जमीने हथियाना चाहती है. किसानों की पैदावार का न्यूनतम मूल्य तय नहीं कर किसानों को पूंजीपतियों के साथ में सौंपकर उनका गला गोट कर दमनकारी नीति अपना रही है. मोदी अपने चहेते चार बड़े पूंजीपतियों को लाभ देने के लिए काले कानून को किसानों पर जबरन थोप रही है.

यह भी पढ़ें.कोरोना वैक्सीनेशन में राज्य को देश में पहले नंबर पर लाएं: CS निरंजन आर्य

उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर किसानों के विरुद्ध लाए काले कानून को वापस नहीं लिया जाता तो दिल्ली जाकर किसानो का समर्थन करने में पीछे नहीं रहेगें. वहीं पूर्व विधायक मोटाराम मेघवाल ने कहा कि देश का किसान जाग चुका है. किसान किसी के झांसे में नहीं आकर अपने हित के लिए संघर्ष करने के लिये कमर कस चुका है.

नए विद्यार्थियों को बायतु सरकारी स्कूल में स्वागत

वहीं राजकीय महाविद्यालय बायतु में नवागंतुक विद्यार्थियों का एबीवीपी की ओर से स्वागत समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम की शुरुआत मुख्य अतिथि पूर्व सरपंच नोसर समाजसेवी रूपाराम जाणी ने मां सरस्वती और स्वामी विवेकानंद जी के चरणों में दीप प्रज्वलन कर की. राजकीय महाविद्यालय बायतु के विद्यार्थियों का माला और दुपट्टा पहनाकर स्वागत किया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details