राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

SPG सुरक्षा हटाने को लेकर कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन का बीजेपी पर हमला

विशेष सुरक्षा दल (एसपीजी) को 2 जून, 1988 में भारत की संसद के एक अधिनियम द्वारा बनाया गया था. इसके जवानों का चयन पुलिस, पैरामिलिट्री फोर्स और अन्य महत्तवपूर्ण दलों से किया जाता है. एसपीजी को देश की सबसे पेशेवर और आधुनिकतम सुरक्षा बलों में एक माना जाता है. हाल ही गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा को हटाए जाने को लेकर हड़कंप मचा हुआ है.

By

Published : Nov 11, 2019, 4:29 PM IST

बाड़मेर, spg security removal

बाड़मेर.हाल ही में गृह मंत्रालय ने गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटा दी, जिसे लेकर कांग्रेस जगह-जगह विरोध कर रही है. वहीं कांग्रेस विधायक भी बीजेपी पर हमलावर होते नजर आ रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि ये फैसला बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है और विपक्ष के नेताओं को बीजेपी परेशान कर रही है.

गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाने को लेकर नाराज दिखे मंत्री
उन्होंने कहा कि बीजेपी विपक्ष के नेताओं को विभिन्न एजेंसियों के माध्यम से एक के बाद एक टॉर्चर कर रही है. कभी ईडी के माध्यम से, कभी इनकम टैक्स के माध्यम से, तो कभी सुरक्षा एजेंसियों के माध्यम से विपक्ष के नेताओं को टारगेट किया जा रहा है.

पढ़ें:BJP-शिवसेना में पड़ी दरार, अरविंद सावंत ने मंत्री पद से इस्तीफे का किया ऐलान

देश के सबसे बड़े परिवार, गांधी परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाना अपने आप में दुर्भाग्यपूर्ण है. मेवाराम जैन के मुताबिक हरियाणा और महाराष्ट्र के साथ ही राजस्थान उपचुनाव में नतीजे कांग्रेस के पक्ष में आए हैं. इसे देखते हुए बीजेपी डर गई है. यही वजह है कि गांधी परिवार की सुरक्षा को हटाया गया है. इसे लेकर कांग्रेस आने वाले दिनों में विरोध प्रदर्शन भी कर सकती है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details