राजस्थान

rajasthan

Barmer Rape Case: राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बयान पर कांग्रेस का प्रहार, कहा- इन्हें पीड़ितों से हमदर्दी नहीं, सत्ता की चाह

By

Published : Apr 9, 2023, 9:06 PM IST

Updated : Apr 9, 2023, 11:50 PM IST

बाड़मेर प्रकरण पर भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बयान पर कांग्रेस ने पलटवार किया. प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता आरसी चौधरी ने कहा कि इन्हें पीड़ितों से कोई हमदर्दी नहीं है. ये लोग तो सत्ता के लिए गैर जिम्मेदाराना बयान दे रहे (Congress attack on Rajyavardhan Rathore) हैं.

Barmer Rape Case
Barmer Rape Case

कांग्रेस प्रवक्ता आरसी चौधरी

बाड़मेर.प्रदेश भाजपा मुख्यालय में रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ मीडियाकर्मियों से मुखातिब हुए. इस दौरान उन्होंने बाड़मेर में दुष्कर्म के बाद विवाहिता की हत्या और उदयपुर के मावली की घटना को लेकर राज्य की गहलोत सरकार पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि वर्तमान में राजस्थान में कानून-व्यवस्था नाम की कोई चीज नहीं है. यहां आए दिन आपराधिक घटनाएं बढ़ रही हैं और खासकर महिलाओं के साथ अपराध की घटनाओं में तेजी से वृद्धि हुई है. वहीं, भाजपा प्रवक्ता के बयान पर कांग्रेस प्रवक्ता आरसी चौधरी ने पलटवार किया.

चौधरी ने कहा कि भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़ ने रविवार को बाड़मेर के पचपदरा की घटना को लेकर बयानबाजी की. जिसमें उन्होंने एक से अधिक बार अल्पसंख्यक और बहुसंख्यक समाज का जिक्र किया. लेकिन असल हकीकत यह है कि उन्हें इन पीड़िताओ से कोई हमदर्दी नहीं है, बल्कि ध्रुवीकरण व विभाजन की राजनीति करने के लिए उन्होंने ऐसे बयान दिए. ताकि आगामी विधानसभा चुनाव में उन्हें इसका फायदा मिल सके. कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि भाजपा समाज को बांट कर प्रदेश में सियासी गणित दुरुस्त करने की फिराक में है. यही कारण है कि पचपदरा की घटना की गंभीरता बिना समझे वहां अपना डेलिगेशन भेजी तो वहीं, उदयपुर के मावली की घटना को लेकर भी सियासत की जा रही है.

इसे भी पढ़ें - Barmer Rape Case: सीएम गहलोत ने घटना को बताया दु:खद, कहा- ऐसे तत्वों का बायकॉट करे समाज

उन्होंने कहा कि बाड़मेर के पचपदरा की घटना हो या फिर उदयपुर के मावली की. ये दोनों ही घटनाएं प्रदेश को शर्मसार और विचलित करने वाली हैं. उन्होंने कहा कि इन वारदातों में लिप्त दरिंदों का हैवानियत के अलावा कोई अन्य धर्म नहीं है. लेकिन आज राजस्थान में कानून का राज है और पुलिस प्रशासन दोनों ही मामलों में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपियों को उनके गुनाहों की सजा दिलाई जाएगी.

कांग्रेस प्रवक्ता आरसी चौधरी ने कहा कि यूपीए सरकार के कार्यकाल में पॉक्सो एक्ट बना. जिसके तहत आज अतिशीघ्र सजा संभव हो सकी है. लेकिन प्रदेश में 2013 में भाजपा की सरकार बनी. बावजूद इसके पांच सालों तक यहां पॉक्सो कोर्ट नहीं बन सके. सुप्रीम कोर्ट के कहने पर राजे शासन के अंतिम वर्ष में पॉक्सो कोर्ट की घोषणा की गई. आज कांग्रेस शासन में अनिवार्य एफआईआर पंजीकरण, अलग से अनुसंधान अधिकारी के कारण अनुसंधान के समय में अप्रत्याशित रूप से कमी आई है और पीड़िताओं को शीघ्र न्याय मिल पा रहा है.

इसे भी पढ़ें - सांसद राज्यवर्धन सिंह बोले- जयपुर ब्लास्ट के आतंकी का छूट जाना, बालोतरा की घटना तुष्टिकरण का सबूत

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि कांग्रेस सरकार के इस कार्यकाल में अभियुक्तों में से 8 लोगों को फांसी, 137 लोगों को आजीवन कारावास, 620 को कठोर कारावास की सजा मिली है. जबकि भाजपा प्रवक्ता व पूर्व मंत्री प्रेसवार्ता कर झूठ पर झूठ बोले जा रहे हैं. उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि महिला अपराध में डबल इंजन की यूपी सरकार के आंकड़े चौंकाने वाले हैं.

इसे भी पढ़ें - दुष्कर्म के बाद जिंदा जलाने का मामला, पीड़ित परिवार से मिले सतीश पूनिया, कहा- घटना का दोषी केवल प्रदेश का मुख्यमंत्री

उन्होंने दावा किया कि आज महिलाओं के लिए देश की राजधानी दिल्ली सबसे असुरक्षित शहर है, जहां की कानून-व्यवस्था केंद्र सरकार के हाथों में है. उन्होंने कहा कि ये आंकड़े उनके नहीं, बल्कि एनसीआरबी के है. उन्होंने कहा कि बाड़मेर और उदयपुर को लेकर सवाल करने वाले भाजपा नेता भला उन्नाव और हाथरस की घटनाओं को कैसे भूल जाते हैं?.

Last Updated : Apr 9, 2023, 11:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details