राजस्थान

rajasthan

ETV Bharat / state

बाड़मेर : सिवाना में कांग्रेस के सिर सजा ताज, मुकन सिंह राजपुरोहित बने प्रधान

सिवाना पंचायत समिति में प्रधान पद पर कांग्रेस के उम्मीदवार की जीत हुई है. कांग्रेस प्रत्याशी मुकन सिंह को 13 वोट मिले वहीं भाजपा के प्रेम सिंह को 12 मत प्राप्त हुए हैं.

By

Published : Dec 10, 2020, 9:06 PM IST

barmer news,  rajsathan news
मुकन सिंह राजपुरोहित बने प्रधान

सिवाना (बाड़मेर).सिवाना पंचायत समिति में प्रधान पद पर कांग्रेस के उम्मीदवार की जीत हुई है. कांग्रेस की तरफ से मुकन सिंह राजपुरोहित मैदान में थे तो भाजपा की तरफ से प्रेम सिंह ताल ठोक रहे थे. चुनावों में कांग्रेस को 25 में से 13 सीटें मिली थी और भाजपा को 9 सीटें वहीं 3 निर्दलीय जीत कर आए थे.

पढ़ें:राजस्थान में धुर विरोधी भाजपा और कांग्रेस ने मिलाया हाथ... डूंगरपुर में BJP की सूर्या अहारी के सिर जिला प्रमुख का ताज

पंचायत समिति चुनाव में प्रधान पद के चुनाव को लेकर सवेरे 10 बजे से ही समिति कार्यालय के आगे पुलिस सुरक्षा को लेकर चाक-चौबंद नजर आई. सिवाना से प्रधान के लिए तीन उम्मीदवार मैदान में थे. कांग्रेस की तरफ से मुकनसिंह राजपुरोहित, भारतीय जनता पार्टी की ओर से प्रेम सिंह और निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पृथ्वी सिंह रामदेरिया. बता दें कि प्रधान पद के प्रबल दावेदार माने जाने वाले मुकन सिंह राजपुरोहित पंचायत समिति सदस्य की इंद्राणा सीट से 566 वोटों से जीत कर आए थे.

कांग्रेस प्रत्याशी मुकन सिंह को 13 वोट मिले वहीं भाजपा के प्रेम सिंह को 12 वोट मिले. निर्दलीय प्रत्याशी पृथ्वी सिंह को एक भी वोट नहीं मिला. जो कि लोगों में चर्चा का विषय बना हुआ है. पंचायत समिति कार्यालय में 5 बजे मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई. जिसके बाद मुकन सिंह को विजेता घोषित किया गया.

धुर विरोधी भाजपा और कांग्रेस ने मिलाया हाथ

डूंगरपुर जिला परिषद चुनावों में सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी भारतीय ट्राइबल पार्टी को सत्ता से दूर करने भाजपा और कांग्रेस का ऐतिहासिक गठबंधन कामयाब रहा. 13 सीटों वाली बीटीपी को मात देकर 8 सीटों वाली भाजपा की सूर्या अहारी कांग्रेस के 6 मतों के सहयोग से जिला प्रमुख निर्वाचित हुई हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details