राजस्थान

rajasthan

इस बार बीजेपी का सूपड़ा साफ, फिर भी कर रही विधायकों की 'बाड़ाबंदी': कांग्रेस

By

Published : Nov 18, 2019, 5:45 PM IST

कुछ दिन पूर्व महाराष्ट्र कांग्रेस के विधायकों को जयपुर में बाड़ाबंदी करके रखा गया था, उस वक्त बीजेपी ने आरोप लगाया था कि कांग्रेस को अपने ही विधायकों पर भरोसा नहीं है. लेकिन, अब नगर निकाय चुनाव में बीजेपी ने बाड़मेर में अपने ही प्रत्याशियों की बाड़ाबंदी करना शुरू कर दिया है. वहीं कांग्रेस ने सोमवार को प्रत्याशियों के साथ बैठक कर फीडबैक लिया और इस बार हैट्रिक लगाने का दावा भी किया.

बाड़मेर न्यूज, BARMER NEWS

बाड़मेर. जिले के अंदर बीजेपी ने बाड़ाबंदी करते हुए अपने 55 प्रत्याशियों को लेकर अज्ञातवास के लिए निकल गई है. बीजेपी के प्रत्याशी और नेता कोई भी फोन उठा नहीं रहे हैं, वहीं कांग्रेस ने परिणामों को देखते हुए एक निजी होटल में अपने प्रत्याशियों के साथ बैठक कर फीडबैक लिया है.

बीजेपी के पार्षद प्रत्याशी अज्ञातवास पर

कांग्रेस विधायक मेवाराम जैन ने दावा किया है कि नगर परिषद में कांग्रेस का बोर्ड बनने जा रहा है. वहीं कांग्रेस हैट्रिक लगा रही है, उन्होंने कहा कि मुझे तो यह समझ में नहीं आता कि बीजेपी क्यों आखिर अपने पार्षद उम्मीदवारों को अज्ञातवास पर ले गई है.

पढ़ें- चूरू नगर परिषद और राजगढ़ नगर पालिका का चुनाव परिणाम कल

बता दें कि राजस्थान में 49 नगर निकायों में शनिवार 16 नवंबर को वोट डाले गए थे, जिसका परिणाम 19 को घोषित होगा. लेकिन, उससे पहले बाड़मेर में बीजेपी ने अपने प्रत्याशियों कि बाड़ाबंदी करते हुए सभी प्रत्याशियों को अज्ञातवास पर लेकर रवाना हो गई. बता दें कि बीजेपी के नेता और पार्षद प्रत्याशी कोई भी फोन उठाने को तैयार नहीं है.

वहीं दूसरी और इस पूरे मामले पर कांग्रेस जबरदस्त तरीके से चुटकी लेती नजर आ रही है. कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी कह रहे हैं कि बीजेपी का सूपड़ा साफ उसके बावजूद भी बीजेपी अपने प्रत्याशियों को लेकर बाड़ाबंदी करती नजर आ रही है.

पढ़ें-बेनीवाल के आरोपों पर यूनुस खान का पलटवार, कहा- वो क्या बोलते हैं, मैं परवाह नहीं करता

कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की बैठक बुलाकर बाड़मेर विधायक मेवाराम जैन और जिला अध्यक्ष फतेह खान ने प्रत्याशियों से फीडबैक लिया. कांग्रेस प्रत्याशी दमाराम के अनुसार बैठक में बाड़ाबंदी को लेकर कोई बातचीत नहीं हुई. पार्टी ने चर्चा की है कि आगे किस तरीके की योजना होगी. हम बाड़मेर में इस बार हैट्रिक लगा रहे हैं लेकिन, उसके बावजूद भी बीजेपी को अपने प्रत्याशियों पर भरोसा नहीं है. उनमें आपस में फूट है लिहाजा वह बाड़ाबंदी कर रहे हैं.

हम कोई बाड़ाबंदी नहीं कर रहे हैं, बीजेपी को इस बात का डर सता रहा है कि जिस तरीके से नामांकन प्रक्रिया में कांग्रेसी सरकार ने सरकारी मशीनरी का गलत उपयोग किया है. ऐसे ही बहुमत ना आने की स्थिति में बीजेपी को कांग्रेस के विधायक मेवाराम जैन नुकसान पहुंचा सकते हैं, लिहाजा बीजेपी के प्रत्याशियों को अज्ञातवास पर ले जाया गया है. वहीं कांग्रेस इस बार बोर्ड बनाने को लेकर आश्वस्त नजर आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details